NIT में विजिटिंग फैकल्टी के पदों पर निकली भर्ती, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी, जानें कैसे करें आवेदन

NIT में विजिटिंग फैकल्टी के पदों पर निकली भर्ती, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी, जानें कैसे करें आवेदन
google creative

NIT राउरकेला ने विजिटिंग फैकल्टी पदों के लिए रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nitrkl.ac.in के माध्यम से 31 दिसंबर, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 1.5 लाख से 2 लाख रुपये तक वेतन दिया जाएगा।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) राउरकेला ने विजिटिंग फैकल्टी पदों के लिए रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nitrkl.ac.in के माध्यम से 31 दिसंबर, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 1.5 लाख से 2 लाख रुपये तक वेतन दिया जाएगा। इसके साथ ही साथ संस्थान द्वारा चयनित उम्मीदवारों को अन्य लाभ भी दिए जाएंगे जिसमें इकोनॉमी क्लास में सफर, किराया मुक्त आवास और कार्यालय स्थान, मेडिकल सुविधा और किताबें और अन्य चीजों के लिए 50,000 रुपये तक भत्ता भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: फैशन डिजाइनिंग और फैशन टेक्नोलॉजी में कैसे बनाएं अपना कॅरियर

शैक्षणिक योग्यता 

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता के अनुसार, उम्मीदवार के पास पीएचडी डिग्री में प्रथम श्रेणी या समकक्ष के साथ एक अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड। इसके साथ, IIT, IISc बैंगलोर, और IISER या अन्य प्रतिष्ठित विदेशी या भारतीय प्रतिष्ठित संस्थानों में शिक्षण, अनुसंधान या औद्योगिक अनुभव का कम से कम 10 वर्ष का अनुभव भी आवश्यक है। इसके अलावा उम्मीदवार के पास न्यूनतम 15 वर्षों का इंडस्ट्रियल एक्सपीरियंस के साथ इंजीनियरिंग डिसिप्लीन में अच्छे अकादमिक बैकग्राउंड के साथ मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें: जॉब इंटरव्यू को एक ही बार में क्रैक करने में मदद करेंगी ये आसान टिप्स

आवेदन कैसे करें?

विजिटिंग फैकल्टी पोस्ट के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भर के डॉक्यूमेंट्स के साथ अंतिम तिथि से पहले प्रोफेसर सुष्मिता दास, डीन (फैकल्टी वेलफेयर) नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी राउरकेला 769008, ओडिशा, भारत को भेज सकते हैं। 

जरुरी दस्तावेज 

आवेदन के समय उम्मीदवार के पास उसका बायोडाटा होना आवश्यक है।

पेटेंट और कॉपीराइट के लिस्ट

उम्मीदवार के पास 10 बेस्ट पब्लिकेशन्स की लिस्ट होनी चाहिए 

उम्मीदवारी से जुड़ी कोई भी अन्य विवरण साथ रखें।

- प्रिया मिश्रा