बल्लेबाज फखर जमान का शतक, पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका से सीरीज जीती

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 8, 2021   10:46
  • Like
बल्लेबाज फखर जमान का शतक, पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका से सीरीज जीती

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 320 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 49.3 ओवर में 292 रन पर आउट हो गया। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान (70), काइल वेरीनी (62) और एंडिल फेलुकवायो (54) ने अर्धशतक जमाये।

सेंचुरियन। पिछले मैच में सात रन से दोहरे शतक से चूकने वाले फखर जमां के एक और शतक तथा कप्तान बाबर आजम की शानदार पारी से पाकिस्तान ने कुछ शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में खेल रहे दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां 28 रन से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीती। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 320 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 49.3 ओवर में 292 रन पर आउट हो गया। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान (70), काइल वेरीनी (62) और एंडिल फेलुकवायो (54) ने अर्धशतक जमाये।

इसे भी पढ़ें: रोक अवधि के दौरान ब्याज पर लिये गये ब्याज को लौटाने की नीति तैयार करें बैंक: आरबीआई

पाकिस्तान के लिये मोहम्मद नवाज और शाहीन शाह अफरीदी ने तीन . तीन विकेट लिये। इससे पहले पिछले मैच में 193 रन के निजी योग पर विवादास्पद तरीके से रन आउट होने वाले फखर जमां ने 104 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके शामिल हैं। उन्होंने इमाम उल हक (57) के साथ पहले विकेट के लिये 112 और बाबर आजम (82 गेंदों पर 94, सात चौके, तीन छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिये 94 रन जोड़कर पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलायी। फखर जमां के आउट होने के बाद हालांकि पाकिस्तान का मध्यक्रम लड़खड़ा गया। उसने बीच के ओवरों में 51 रन के अंदर पांच विकेट गंवाये जिससे उसके लिये 300 रन तक पहुंचना मुश्किल लग रहा था। कप्तान आजम ने एक छोर संभाले रखा लेकिन वह हसन अली थे जिन्होंने 11 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन बनाकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया। अली ने अपने चारों छक्के 49वें ओवर में बायें हाथ के स्पिनर जेजे स्मट्स पर लगाये।

इसे भी पढ़ें: कोरोना के मद्देनजर लखनऊ, वाराणसी समेत इन शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू

आजम और अली ने सातवें विकेट के लिये 24 गेंदों पर 63 रन जोड़े। आजम ने अंतिम ओवर में फेलुकवायो पर दो छक्के और एक चौका लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर शतक पूरा करने के प्रयास में वह प्वाइंट बाउंड्री पर कैच दे बैठे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 45 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि कामचलाऊ ऑफ स्पिनर एडेन मार्कराम ने गेंदबाजी का आगाज किया और 10 ओवर में 48 रन देकर दो विकेट लिये। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने के लिये भारत रवाना होने के कारण क्विंटन डिकॉक, कैगिसो रबाडा, डेविड मिलर, एनरिक नोर्जे और लुंगी एनगिडी इस मैच में नहीं खेले थे। इन दोनों टीमों के बीच अब चार मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेली जाएगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।




This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept