CSK ने मिस्टर आईपीएल और फाफ पर नहीं जताया भरोसा, रैना के साथ मिलकर ही धोनी ने टीम को बनाया था बेस्ट

CSK ने मिस्टर आईपीएल और फाफ पर नहीं जताया भरोसा, रैना के साथ मिलकर ही धोनी ने टीम को बनाया था बेस्ट

आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीमों में शामिल सीएसके के लिए सुरेश रैना किसी की प्लेयर से कम नहीं हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना चौथा स्थान पर हैं। वो भी तब जब उन्होंने 2020 में अचानक से आईपीएल छोड़कर घर आ गए थे और 2021 के कई मुकाबलों में उन्हें खिलाया नहीं गया।

नयी दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का मंच तैयार होने वाला है। इससे पहले साल 2021 का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने चार खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है। हालांकि साल 2021 में अहम भूमिका निभाने वाले की (Key) प्लेयर्स को टीम में शामिल नहीं किया। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक सीएसके ने महेंद्र सिंह धोनी, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली को रिटेन कर लिया है। हालांकि टीम ने अपने की प्लेयर्स पर भरोसा नहीं जताया। 

इसे भी पढ़ें: केएल राहुल और राशिद खान को आईपीएल 2022 से किया जाएगा बैन? PBKS और SRH ने की बीसीसीआई से शिकायत! 

क्या सुरेश रैना पर CSK को भरोसा नहीं ?

आईपीएल की सबसे बेहतरीन टीमों में शामिल सीएसके के लिए सुरेश रैना किसी की प्लेयर से कम नहीं हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना चौथा स्थान पर हैं। वो भी तब जब उन्होंने साल 2020 में अचानक से आईपीएल छोड़कर घर आ गए थे और साल 2021 के कई मुकाबलों में उन्हें खिलाया नहीं गया। सुरेश रैना ने अब तक कुल 205 मुकाबले खेले हैं। जिनमें उन्होंने 1 शतक और 39 अर्धशतक की मदद से 5528 रन बनाए हैं। उन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाना जाता है। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022 के लिए इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं टीमें, फिर कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे धोनी, रोहित और राहुल

इन खिलाड़ियों ने दिखाया था करिश्मा

सीएसके महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। ऐसे में धोनी के अलावा दो और खिलाड़ी हैं जिनका योगदान किसी से कम नहीं था। एक खिलाड़ी के बारे में हम चर्चा कर चुके हैं नाम सुरेश रैना। दूसरा खिलाड़ी है फाफ डु प्लेसिस। आईपीएल 2021 में फाफ डु प्लेसिस ने ऋतुराज गायकवाड़ के बाद सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने 16 मुकाबलों में 6 अर्धशतकीय पारी की बदौलत 633 सफल रन बनाए थे।