केएल राहुल और राशिद खान को आईपीएल 2022 से किया जाएगा बैन? PBKS और SRH ने की बीसीसीआई से शिकायत!

केएल राहुल और राशिद खान को आईपीएल 2022 से किया जाएगा बैन? PBKS और SRH ने की बीसीसीआई से शिकायत!

मेगा नीलामी से पहले रिपोर्टें में कहा गया है कि पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के केएल राहुल और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के राशिद खान से उनकी संबंधित फ्रेंचाइजी छोड़ने के लिए संपर्क किया गया है।

आईपीएल 2022 (Indian Premier Peague 2022) को लेकर काफी बज बना हुआ है। भारत में सबसे ज्यादा पसंदीदा स्पोर्ट क्रिकेट है और आईपीएल को लेकर हमेशा से ही बज बना रहता है। दर्शक अपनी-अपनी टीमों को लीक के दौरान सपोर्ट करते हैं। आईपीएल 2022 रिटेंशन मंगलवार, 30 नवंबर को होने वाला है, जिसमें सभी आठ फ्रैंचाइजी अपने खिलाड़ियों की सूची जमा करेंगे, जिसे टीम रिटेन करेगी। आईपीएल 2022 के लिए लखनऊ और अहमदाबाद में 2 नई टीमों को मैदान में जोड़ा गया है। हालाँकि विभिन्न मीडिया रिपोर्टें सामने आई हैं जिसमे यह दावा किया जा रहा है कि आईपीएल 2022 के रिटेंशन से पहले, दो खिलाड़ियों केएल राहुल और राशिद खान पर एक साल का प्रतिबंध लग सकता है। मेगा नीलामी से पहले रिपोर्टें में कहा गया है कि पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के केएल राहुल और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के राशिद खान से उनकी संबंधित फ्रेंचाइजी छोड़ने के लिए संपर्क किया गया है।

इसे भी पढ़ें: Ballon d'Or Award 2021 | लियोनेल मेसी ने रिकॉर्ड 7वीं बार जीता बैलोन डिओर अवॉर्ड, रोनाल्डो लेवानडॉस्की को पछाड़ा

राहुल-राशिद खान को लेकर छिड़ी जंग, नई और पुरानी टीमों में खींचतान! 

आईपीएल में शामिल होने वाली नयी टीमों की तरफ से राशिद खान और केएल राहुल को लेकर जंग छिड़ती दिखाई पड़ रही हैं। गुप्त रूप से दोनों खिलाड़ियों से टीम में शामिल होने के लिए संपर्क किया गया है। इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने आरपीएसजी समूह समर्थित लखनऊ फ्रेंचाइजी के बारे में बीसीसीआई से शिकायत की है कि उन्होंने केएल राहुल और राशिद खान को अपनी फ्रेंचाइजी छोड़ने के लिए दबाव बनाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय बोर्ड अब शिकायतों की जांच कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: omicron का दहशत, एंजेला मर्केल 16 राज्यों के गवर्नर के साथ करेंगी बैठक

खिलाड़ी दोषी पाए गये तो लगेगा बैन: बीसीसीआई

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि दो फ्रेंचाइजी से मौखिक शिकायत मिली है कि नई जोड़ी गई लखनऊ फ्रेंचाइजी द्वारा खिलाड़ियों से संपर्क किया जा रहा है। अधिकारी ने यह भी कहा कि अगर यह सच पाया जाता है तो उचित कार्रवाई की जाएगी। बीसीसीआई अधिकारी ने यह भी कहा कि टीमों के मौजूदा संतुलन को नहीं बिगाड़ना चाहिए। यह कहते हुए कि इस तरह के दृष्टिकोण से बचना मुश्किल है, खासकर जब भयंकर प्रतिस्पर्धा हो, अधिकारी ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि मौजूदा टीमों के लिए यह उचित नहीं है जब खिलाड़ियों से इस तरह से संपर्क किया जाता है। बीसीसीआई अधिकारी ने निष्कर्ष निकालते हुए कहा कि 'हम संतुलन बिगाड़ना नहीं चाहते। जब भयंकर प्रतिस्पर्धा हो तो आप ऐसी चीजों से बच नहीं सकते। लेकिन मौजूदा टीमों द्वारा अगर ऐसा किया जाता है तो कार्यवाई की जाएगी। 

क्या छोड़ देनें राशिद खान और केएल राहुल अपनी आईपीएल टीमें

आपको बता दे कि केएल राहुल पहले ही पंजाब टीम को छोड़ने का मन बना चुके थे। वह 2022 के आइपीएल से पहले किसी दूसरी टीम में बतौर कप्तान जा सकते हैं। राहुल अपनी टीम से संतुष्ट नहीं हैं इस लिए दूसरी नयी टीमों द्वारा उनसे संपर्क किया जा सकता हैं लेकिन वर्तमान में जिस टीम में वह बतौर कप्तान है वह उनके गणित को नहीं बिगाड़ सकते हैं। अगर वह ऐसा कुछ करते हैं तो उनपर एक्शन लिया जा सकता हैं। इसके अलावा राशिद खान ने भी सनराइजर्स हैदराबाद छोड़ना चाहते हैं क्योंकि उननका मानना है कि वह टीम को बतौर कप्तान हेंडल कर सकते हैं इस लिए वह टीम में कप्तान के तौर पर शामिल होना चाहते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद टीम के मौजूदा कप्तान केन विलियम्सन हैं। अब टीम दोनों में से किसे चुनती हैं उसका फैसला होना बाकी हैं।