IPL के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई धोनी की CSK टीम

DHONI
चेन्नई ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की थी लेकिन बाद में दूसरे मैच में रॉयल्स ने मुंबई को हराकर धोनी की टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की धुंधली उम्मीद भी समाप्त कर दी।धोनी ने रविवार को आरसीबी पर जीत के बाद कहा था, ‘‘हमारी प्लेऑफ में पहुंचने की कोई संभावना नहीं है।

दुबई। राजस्थान रॉयल्स की मुंबई इंडियन्स पर आठ विकेट की जीत से तीन बार का चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स पिछले 13 वर्षों में पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दौड़ से बाहर हो गया। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने 2008 के बाद जिन 10 आईपीएल में भाग लिया था उनमें वह प्लेऑफ में जरूर पहुंची थी लेकिन इस बार टूर्नामेंट में उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। चेन्नई ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की थी लेकिन बाद में दूसरे मैच में रॉयल्स ने मुंबई को हराकर धोनी की टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की धुंधली उम्मीद भी समाप्त कर दी।

इसे भी पढ़ें: अलेक्सांद्र जेवरेव ने कोलोन टेनिस चैंपियनशिप का 13वां खिताब किया अपने नाम

आरसीबी पर जीत से चेन्नई के 12 मैचों में आठ अंक हो गये हैं लेकिन अपने आखिरी दो मैच जीतने पर भी वह अधिकतम 12 अंक ही हासिल कर सकता है और यह प्लेऑफ में पहुंचने के लिये पर्याप्त नहीं होंगे। अंकतालिका में मुंबई, दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के समान 14 अंक हैं जबकि कोलकाता नाइटराइडर्स के 12 अंक हैं और उसे तीन मैच खेलने हैं। किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान के 10-10 अंक हैं और उनके क्रमश: तीन और दो मैच बचे हैं। धोनी ने रविवार को आरसीबी पर जीत के बाद कहा था, ‘‘अगर गणितीय समीकरणों को एक तरफ रख दिया जाए तो हमारी प्लेऑफ में पहुंचने की कोई संभावना नहीं है।’’ चेन्नई ने 2010, 2011 और 2018 में खिताब जीता था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़