टीम इंडिया ने पूरा किया 14 दिन का पृथकवास, नए होटल में पहुंची टीम

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 26, 2020   16:01
टीम इंडिया ने पूरा किया 14 दिन का पृथकवास, नए होटल में पहुंची टीम

पृथकवास पूरा होने के बाद नए होटल में भारतीय टीम पहुंच गई है।कोरोना वायरस महामारी के कारण इस मुकाबले के लिए सीमित संख्या में दर्शक मौजूद रहेंगे। मेहमान टीम के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ पृथकवास के दौरान सिडनी ओलंपिक पार्क में ‘पुलमैन’ में रुका था जहां वे सिर्फ मैदान पर ट्रेनिंग के दौरान मिल पाते थे।

सिडनी। भारतीय क्रिकेट टीम शहर के बाहरी हिस्सा में 14 दिन का पृथकवास पूरा करने के बाद गुरुवार को यहां नए होटल में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बन गई। भारत के बहुप्रतीक्षित आस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ होगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण इस मुकाबले के लिए सीमित संख्या में दर्शक मौजूद रहेंगे। मेहमान टीम के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ पृथकवास के दौरान सिडनी ओलंपिक पार्क में ‘पुलमैन’ में रुका था जहां वे सिर्फ मैदान पर ट्रेनिंग के दौरान मिल पाते थे। साथ ही खिलाड़ियों को एक-दूसरे के पीछे बैठने की इजाजत नहीं थी और खिलाड़ियों की आवाजाही के लिए कई बसों का इस्तेमाल होता था।

इसे भी पढ़ें: रोहित की कमी पूरी कर सकता हैं ये भारतीय बल्लेबाज, फिंच ने बताया नाम

दो हफ्ते का पृथकवास पूरा करने के बाद भारतीय टीम होटल इंटर कॉन्टिनेंटल में चली गई है जहां टीम आस्ट्रेलिया के अपने पिछले दौरों के दौरान रुका करती थी। जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बनने के बाद खिलाड़ी को थोड़ी स्वतंत्रता होगी जहां वे कम से कम नियंत्रित माहौल में एक दूसरे से मिल सकते हैं और साथ खाना खा सकते हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के दौरान लगभग तीन महीने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने के बाद सीधे यहां पहुंचे खिलाड़ियों के लिए 14 दिन का पृथकवास चुनौतीपूर्ण था। भारत के सीमित ओवरों के कप्तान लोकेश राहुल ने स्वीकार किया कि जब वह टीम के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग के लिए एक साथ आते हैं तो काफी बेहतर महसूस करते हैं।

इसे भी पढ़ें: IND-AUS सीरीज से पहले मैथ्यू वेड ने अलग-अलग शिविर में ट्रेनिंग को लेकर कहीं ये बात

राहुल ने कहा, ‘‘कमरे में अकेले रहना चुनौती है। जब आप अभ्यास करते हो, टीम के अपने साथियों से मिलते हो, यह दिन का सर्वश्रेष्ठ समय है। आप एक साथ मजा करते हो। असली चुनौती तब होती है जब आप होटल में वापस आते हो और अकेले होते हो।’’ भारतीय टीम पूर्ण दौरे के लिए आस्ट्रेलिया आई है जहां उसे तीन एकदिवसयी अंतरराष्ट्रीय, इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट मैच खेलने हैं। दौरे की शुरुआत शुक्रवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ होगी जबकि टेस्ट श्रृंखला एडीलेड में 17 दिसंबर को शुरू होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।