SLvENG: जो रूट ने जड़ा कॅरियर का 19वां टेस्ट शतक, लंच तक इंग्लैंड का स्कोर 181/4

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 24, 2021   13:42
SLvENG: जो रूट ने जड़ा कॅरियर का 19वां टेस्ट शतक, लंच तक इंग्लैंड का स्कोर 181/4

श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 381 रन बनाये थे और इस तरह से इंग्लैंड अभी उससे 200 रन पीछे है। लंच के समय रूट 105 रन पर खेल रहे थे। उन्होंने अब तक 153 गेंदें खेली हैं और 14 चौके लगाये हैं।

गॉल। कप्तान जो रूट ने अपने करियर का 19वां टेस्ट शतक जमाया जिससे इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां लंच तक चार विकेट पर 181 रन बनाये। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 381 रन बनाये थे और इस तरह से इंग्लैंड अभी उससे 200 रन पीछे है। लंच के समय रूट 105 रन पर खेल रहे थे। उन्होंने अब तक 153 गेंदें खेली हैं और 14 चौके लगाये हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर जोस बटलर 30 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये अभी तक 49 रन जोड़े हैं। रूट ने तब क्रीज पर कदम रखा था जबकि इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गये थे और स्कोर दो विकेट पर पांच रन था। इंग्लैंड ने शनिवार को दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 98 रन बनाये थे और तब रूट 67 रन बनाकर खेल रहे थे। विकेट से काफी टर्न मिल रहा था और इसलिए रूट ने रविवार को सुबह अधिक सतर्कता बरती। 

इसे भी पढ़ें: अंगूठे में फ्रेक्चर के तैयार थे रविंद्र जडेजा, बोले- मैंने पैड पहन लिये थे और इंजेक्शन भी ले लिया था 

इंग्लैंड ने पहले सत्र में दो विकेट गंवाये। ये दोनों विकेट बायें हाथ के स्पिनर लेसिथ एम्बुलडेनिया ने लिया। अभी तक इंग्लैंड के चारों विकेट इस स्पिनर ने ही लिये हैं। एम्बुलडेनिया ने सुबह एक छोर से लगातार डेढ़ घंटे तक गेंदबाजी की तथाइस बीच कल के अविजित बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ (28) और डेनियल लॉरेन्स (तीन) को आउट किया। एम्बुलडेनिया ने सुबह छठे ओवर में ही बेयरस्टॉ को दूसरी स्लिप में ओशादा फर्नांडो के हाथों कैच कराया। अंपायर ने अपील ठुकरा दी लेकिन श्रीलंका ने डीआरएस का सहारा लिया और उसका यह फैसला सही साबित हुआ। रूट और बेयरस्टॉ ने तीसरे विकेट के लिये 111 रन की साझेदारी की। लॉरेन्स शुरू से स्पिन गेंदों के सामने जूझते नजर आये। उन्होंने पहली स्लिप में लाहिरू तिरिमाने को कैच दिया। अपना 99वां टेस्ट मैच खेल रहे रूट को स्पिन के सामने कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने दिलरूवान परेरा पर एक रन लेकर लगातार दूसरे टेस्ट मैच में शतक पूरा किया। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच सात विकेट से जीता था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।