नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स में पाकिस्तान के अरशद नदीम के साथ की बातचीत, जानें क्या कुछ कहा

Neeraj Chopra
ANI
रेनू तिवारी । Jul 24, 2022 5:21PM
ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय और पहले भारतीय पुरूष एथलीट बन गए जिन्होंने भालाफेंक स्पर्धा में 88 . 13 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता।

ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय और पहले भारतीय पुरूष एथलीट बन गए जिन्होंने भालाफेंक स्पर्धा में 88 . 13 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता।  पूरे सीजन में शानदार फॉर्म में रहने वाले नीरज ने एक और मजबूत प्रदर्शन किया और अपना रजत पदक जीतने के लिए 88.13 मीटर का थ्रो पूरा किया।

इसे भी पढ़ें: BAR को लेकर वार-पलटवार, स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता पवन खेड़ा और जयराम रमेश को भेजा लीगल नोटिस

एशियाई सर्किट में नीरज के करीबी प्रतिद्वंद्वी अरशद नदीम 86.16 मीटर के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हुए पांचवें स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के दौरान नदीम के साथ हुई बातचीत के बारे में पूछे जाने पर नीरज ने कहा कि उन्हें वास्तव में इवेंट के दौरान ज्यादा समय नहीं मिला। हालांकि उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने कार्यक्रम के बाद नदीम को मिलने में कामयाबी हासिल की और उन्हें एक मजबूत प्रदर्शन करने के लिए बधाई दी।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में मंकीपॉक्स केस मिलने पर केजरीवाल बोले- घबराने की जरूरत नहीं है, LNJP में बना स्पेशल वार्ड

नीरज ने कहा प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद मैंने अरशद से बात की। मैंने उससे कहा कि उसने बहुत अच्छा किया। उन्होंने जवाब दिया कि उनकी कोहनी में समस्या है। मैंने आगे उन्हें शानदार थ्रो के लिए बधाई दी और यह उनकी चोट के बाद भी काफी शानदार और सराहनीय था क्योंकि उन्होंने 86 मीटर से अधिक भाला फेंका।

नीरज चोपड़ा अतीत में दिखा चुके हैं कि उनके पाकिस्तान के नदीम के साथ अच्छे संबंध हैं। दोनों ने जकार्ता 2018 में एशियाई खेलों के मंच पर एक साथ साझा किया था। जब सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने नदीम को अपने निजी भाला के साथ छेड़छाड़ करने के लिए दोषी ठहराने की कोशिश की, तो उन्होंने नदीम से जुड़े किसी विवाद पर लोगों को राय न बनाने की अपील की थी।

अन्य न्यूज़