न्यूजीलैंड ने पहले टी20 में वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 27, 2020   17:41
न्यूजीलैंड ने पहले टी20 में वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराया

लॉकी फर्ग्युसन की शानदार तेज गेंदबाजी और जिम्मी नीशाम के नाबाद 48 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को वर्षाबाधित पहले टी20 क्रिकेट मैच में शुक्रवार को डकवर्थ लुईस प्रणाली से पांच विकेट से हरा दिया।

आकलैंड। लॉकी फर्ग्युसन की शानदार तेज गेंदबाजी और जिम्मी नीशाम के नाबाद 48 रन की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को वर्षाबाधित पहले टी20 क्रिकेट मैच में शुक्रवार को डकवर्थ लुईस प्रणाली से पांच विकेट से हरा दिया। नीशाम ने टी20 क्रिकेट में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया और डेवोन कोंवे (41) के साथ 77 रन की साझेदारी की। उन्होंने मिशेल सेंटनेर (नाबाद 31) के साथ भी 39 रन की अटूट साझेदारी करके न्यूजीलैंड को चार गेंद बाकी रहते जीत दिलाई। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 180 रन बनाये जबकि बारिश के कारण मैच प्रति टीम 16 ओवर का कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: तीरंदाजी अकादमी के खिलाड़ी अमित कुमार का टोक्यो ओलंपिक के सिलेक्शन ट्रायल में चयन

जवाब में न्यूजीलैंड ने संशोधित लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल करते हुए पांच विकेट पर 176 रन बनाये। वेस्टइंडीज के लिये कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 37 गेंद में नाबाद 75 रन बनाये।उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के और आठ चौके जड़े। बारिश के कारण कैरेबियाई पारी में तीन बार खलल पड़ा। फर्ग्युसन ने पहली ही गेंद पर विकेट लिया और उसी ओवर में एक विकेट और चटकाया। उन्होंने 21 रन देकर पांच विकेट लिये। वह टी20 मैच में पांच विकेट लेने वाले टिम साउदी के बाद दूसरे कीवी गेंदबाज हो गए।

न्यूजीलैंड ने एक समय चार विकेट 63 रन पर गंवा दिये थे। इसके बाद नये खिलाड़ी कोंवे ने नीशाम का बखूबी साथ निभाया। कोंवे के आउट होने के बाद नीशाम और सेंटनेर ने पारी को संभाला और टीम को जीत तक ले गए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।