PAK VS AUS: आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 24 साल में पहली बार पहुंची पाकिस्तान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 27, 2022   16:14
PAK VS AUS: आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 24 साल में पहली बार पहुंची पाकिस्तान

पाकिस्तान ने पिछले छह वर्षों में जिम्बाब्वे, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की है, लेकिन आस्ट्रेलिया पहली शीर्ष टीम है जो पूर्ण द्विपक्षीय श्रृंखला के लिये पाकिस्तान का दौरा कर रही है। पिछले साल न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था।

इस्लामाबाद (एपी) आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम पिछले 24 वर्षों में अपने पहले पाकिस्तान दौरे पर रविवार को यहां पहुंची। छह सप्ताह के इस दौरे में आस्ट्रेलिया की टीम तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। आस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था। तब उसने टेस्ट श्रृंखला 1-0 से जीती थी जबकि सीमित ओवरों के सभी मैच जीते थे। श्रीलंका की टीम बस पर 2009 में आतंकी हमले के बाद विदेशी टीम पाकिस्तान का दौरा करने से कतराती रही हैं। आस्ट्रेलिया ने पांच साल पहले लाहौर में चर्च में आत्मघाती विस्फोट के बाद अपना दौरा रद्द कर दिया था।

पाकिस्तान ने पिछले छह वर्षों में जिम्बाब्वे, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की है, लेकिन आस्ट्रेलिया पहली शीर्ष टीम है जो पूर्ण द्विपक्षीय श्रृंखला के लिये पाकिस्तान का दौरा कर रही है। पिछले साल न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था। इन दोनों टीम को हालांकि इस साल के आखिर में पाकिस्तान दौरे पर आना है। आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच चार मार्च से रावलपिंडी में खेला जाएगा। कराची 12 से 16 मार्च तक दूसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा और उसके बाद 21 से 25 मार्च तक लाहौर में तीसरा टेस्ट होगा। रावलपिंडी 29 मार्च से एकदिवसीय श्रृंखला की मेजबानी करेगा जबकि एकमात्र टी20 मैच पांच अप्रैल को खेला जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।