पाक पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 25, 2020   13:57
पाक पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला की शुरुआत शुक्रवार को सिडनी में पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ होगी। वकार ने कहा कि आस्ट्रेलिया भारत पर कड़ा प्रहार करेगा क्योंकि वे अब भी 2018 की घरेलू टेस्ट श्रृंखला में शिकस्त की पीड़ा को महसूस कर रहे होंगे।

कराची। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस का मानना है कि भारतीय टीम के तेजी से उभरते हुए तेज गेंदबाजों और टेस्ट क्रिकेट में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी तथा ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी से दोनों टीमों के बीच आगामी क्रिकेट श्रृंखला काफी प्रतिस्पर्धी होगी। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला की शुरुआत शुक्रवार को सिडनी में पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ होगी। वकार ने कहा कि आस्ट्रेलिया भारत पर कड़ा प्रहार करेगा क्योंकि वे अब भी 2018 की घरेलू टेस्ट श्रृंखला में शिकस्त की पीड़ा को महसूस कर रहे होंगे।

इसे भी पढ़ें: अनुबंध तोड़ने के लिये भारतीय वॉलीबॉल महासंघ को चार करोड़ देने का आदेश

वकार ने एक यूट्यूब चैनल से कहा, ‘‘आस्ट्रेलिया अपने घर में खेल रहा है और उसने अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण तैयार किया है और डेविड वार्नर तथा स्टीव स्मिथ की वापसी से वे काफी मजबूत लग रहे हैं लेकिन भारत के पास भी कुछ अच्छे तेज गेंदबाज हैं जो काफी तेजी से उभरे हैं और उन्होंने आस्ट्रेलिया के अपने पिछले दौरे पर अच्छी गेंदबाजी की थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत की बल्लेबाजी काफी प्रभावशाली है जिसमें पुजारा और रहाणे जैसे टेस्ट प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी शामिल हैं इसलिए मुझे अच्छे मुकाबले की उम्मीद है।’’

इसे भी पढ़ें: फीफा अंडर-17 विश्व कप खिलाड़ी अभिजीत सरकार की निगाहें ISL में अच्छे प्रदर्शन पर

पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान को हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं कि एडीलेड में पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली की गैरमौजूदगी और रोहित शर्मा तथा इशांत शर्मा के कम से कम पहले दो टेस्ट में नहीं खेलने से भारत की श्रृंखला जीतने वाले उम्मीदों पर असर पड़ेगा। एडीलेड में पहले टेस्ट के बाद कोहली पितृत्व अवकाश पर जाएंगे जबकि रोहित और इशांत अब तक चोटों से नहीं उबर पाए हैं और दूसरे टेस्ट के बाद ही चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए टीम से जुड़ पाएंगे। वकार ने कहा, ‘‘रोहित शीर्ष खिलाड़ी है जबकि इशांत काफी अनुभवी है और उसने काफी विकेट हासिल किए हैं और वे टेस्ट मैचों के लिए नहीं आ पाएंगे तो भारत को उनकी कमी खलेगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।