पार्टनर के साथ संबंध बनाने से पहले गलती से भी न करें ये काम, नहीं तो हो जाएगा सारा मजा खराब

Couple
Prabhasakshi
एकता । Jun 14, 2022 7:37PM
ज्यादातर लोग पार्टनर के साथ बिस्तर पर अंतरंग होने से पहले कई ऐसी गलतियां कर देते हैं जो सेक्स के दौरान उनका मजा ख़राब कर देती हैं। अगर आप अपने सेक्स सेशन को और भी ज्यादा मज़ेदार बनाना चाहते हैं तो अगली बार संबंध बनाते समय इन गलतियों को करने से बचें।

हर कोई पार्टनर के साथ बिस्तर पर सेक्स को ज्यादा से ज्यादा एंजॉय करना चाहता है। लेकिन कुछ ऐसी चीजें हैं तो दो लोगों के निजी पलों का मजा बिगाड़ने के कोई कसर नहीं छोड़ती हैं। यह चीजें और कुछ नहीं बल्कि लोगों की कुछ छोटी-छोटी गलतियां हैं। ज्यादातर लोग पार्टनर के साथ बिस्तर पर अंतरंग होने से पहले कई ऐसी गलतियां कर देते हैं जो सेक्स के दौरान उनका मजा ख़राब कर देती हैं। अगर आप अपने सेक्स सेशन को और भी ज्यादा मज़ेदार बनाना चाहते हैं तो अगली बार संबंध बनाते समय इन गलतियों को करने से बचें।

इसे भी पढ़ें: Women's Health: डिलीवरी के बाद शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए करें इन चीजों का सेवन

शराब पीना- ज्यादातर लोगों को लगता है कि शराब पीने के बाद वह बिस्तर अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोचते हैं तो आप बिलकुल गलत सोचते हैं। अध्ययनों से पता चलता है कि सेक्स से पहले शराब का सेवन करने से बचना चाहिए। सेक्स एक्सपर्ट बताते हैं कि अगर कोई व्यक्ति संबंध बनाने से पहले शराब का सेवन करता है तो वह नशे की वजह से सेक्स का लुफ्त नहीं उठा पाता है।

इसे भी पढ़ें: Men's Health: सिर्फ एक केले का रोजाना सेवन करने से मिल सकता है कई यौन समस्याओं से छुटकारा

भारी भोजन करना- एक्सपर्ट्स सेक्स से पहले भारी भोजन नहीं करने की सलाह देते हैं, क्योंकि इसकी वजह से शरीर को नुकसान हो सकता है। अगर आप पार्टनर के साथ संबंध बनाने वाले हैं तो इससे पहले हल्का खाना खा सकते हैं। आप चाहें तो चॉकलेट का सेवन कर सकते हैं यह आपके शरीर में सेरोटोनिन हार्मोन को बढ़ाने में मदद करेगी। नतीजतन आप बिस्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Night Eating Syndrome: रात को उठ-उठकर खाने की है आदत तो हो जाएँ सावधान, इस गंभीर बीमारी का हो सकते हैं शिकार

नहाना न भूले- एक्सपर्ट्स सेक्स सेशन से पहले नहाने की सलाह देते हैं। पार्टनर के साथ बिस्तर पर जाने से पहले अगर आप नहाते हैं तो आपका शरीर साफ़ हो जायेगा। ऐसा करने से आपको दो फायदे मिलेंगे पहला ये कि आप सेक्स को ज्यादा अच्छे से एंजॉय कर पाएंगे और दूसरा ये कि इस दौरान होने वाले 'यूटीआई' जैसे संक्रमण से आपका बचाव हो जायेगा।

डिस्क्लेमर: इस लेख के सुझाव सामान्य जानकारी के लिए हैं। इन सुझावों और जानकारी को किसी डॉक्टर या मेडिकल प्रोफेशनल की सलाह के तौर पर न लें। किसी भी बीमारी के लक्षणों की स्थिति में डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

अन्य न्यूज़