मक्खन की तरह पिघलेगी चर्बी, बस इन दो चीजों का करें सेवन

olive oil lemon
Prabhasakshi
मिताली जैन । Sep 30, 2022 2:48PM
अगर आप नेचुरल तरीके से अपना वजन कम करना चाहते हैं तो ऐसे में नींबू के रस और जैतून के तेल को मिक्स करके लिया जा सकता है। हालांकि, इसका सही तरह से सेवन करना बेहद आवश्यक है। आप इसका सेवन सुबह खाली पेट करें।

आज के समय में अधिकतर लोग अपने बढ़ते वजन के कारण परेशान रहते हैं और उसे कम करने के लिए तरह-तरह की फैन्सी डाइट, दवाई या पाउडर आदि का सेवन करते हैं। लेकिन अगर आप नेचुरल तरीके से अपने बढ़े हुए पेट व फैट को घटाना चाहते हैं तो ऐसे में आप घर पर ही एक बेहतरीन वेट लॉस ड्रिंक तैयार कर सकते हैं। इसके लिए आपको नींबू के रस और ऑलिव ऑयल की जरूरत होगी। तो चलिए जानते हैं इस खास ड्रिंक के बारे में-

इस तरह करें सेवन

अगर आप नेचुरल तरीके से अपना वजन कम करना चाहते हैं तो ऐसे में नींबू के रस और जैतून के तेल को मिक्स करके लिया जा सकता है। हालांकि, इसका सही तरह से सेवन करना बेहद आवश्यक है। आप इसका सेवन सुबह खाली पेट करें। इन दोनों ही इंग्रीडिएंट में एंटीऑक्सीडेंट आपकी बॉडी को डिटॉक्स करने में मदद करते हैं, जिससे मेटाबॉलिज्म बूस्टअप होता है। इसके लिए आप जैतून के तेल में कुछ बूंदे नींबू के रस मिलाएं और इसका सेवन करें। करीबन आधे से एक घंटे बाद ब्रेकफास्ट करें। 

इसे भी पढ़ें: बार-बार लगने वाली भूख ने कर दिया है परेशान, तो ऐसे करें इसे कंट्रोल

ऐसे होता है वजन कम 

जैतून के तेल और नींबू के रस से वजन कम करने के लिए बेहद ही प्रभावशाली माना जाता है। दरअसल, इन दोनों ही इंग्रीडिएंट्स में एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं, जो आपकी बॉडी को डिटॉक्स करने में मददगार साबित होते हैं। जब आप इसका सेवन करते हैं तो आपकी बॉडी जल्द ही लाइट व एक्टिव फील करती है। इसके अलावा, नींबू में मौजूद विटामिन सी शरीर को कार्निटाइन बनाने में मदद करता है। यह कार्निटाइन फैट को ऊर्जा में बदलने में मदद करता है, जिससे धीरे-धीरे फैट बर्न होने लगता है। 

इस बात का रखें ध्यान

यूं तो नींबू के रस और जैतून के तेल से आपका वजन तेजी से कम होता है, लेकिन फिर भी आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। मसलन, इसका बहुत अधिक मात्रा में सेवन ना करें, अन्यथा आपके दांतों को नुकसान पहुंच सकता है। इसके अलावा, अगर आपको एलर्जी है तो एक बार डॉक्टर से सलाह अवश्य लें।

- मिताली जैन

डिस्क्लेमर: इस लेख के सुझाव सामान्य जानकारी के लिए हैं। इन सुझावों और जानकारी को किसी डॉक्टर या मेडिकल प्रोफेशनल की सलाह के तौर पर न लें। किसी भी बीमारी के लक्षणों की स्थिति में डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

अन्य न्यूज़