'Boycott Balenciaga' पर तोड़ी Kim Kardashian ने चुप्पी, कहा मैं विवादास्पद विज्ञापन देखकर हैरान थी

Kim Kardashian
ANI
रेनू तिवारी । Nov 30, 2022 3:19PM
पिछले काफी समय से ‘बलेनसियागा’ बायकॉट ट्रेंड हो रहा हैं। लक्ज़री फैशन हाउस बलेनसिएगा अपने हालिया विज्ञापन अभियान के कारण एक बड़े विवाद में आ गया। विज्ञापन अभियान में बंधुआ गियर में टेडी बियर पहने बच्चों को दिखाया गया है।

पिछले काफी समय से ‘बलेनसियागा’ बायकॉट ट्रेंड हो रहा हैं। लक्ज़री फैशन हाउस बलेनसिएगा अपने हालिया विज्ञापन अभियान के कारण एक बड़े विवाद में आ गया। विज्ञापन अभियान में बंधुआ गियर में टेडी बियर पहने बच्चों को दिखाया गया है। बच्चों की बंधुआ मजदूरी के प्रेरित इस विज्ञापन का सोशल मीडिया पर लोगों ने बड़े स्तर पर विरोध किया। चारों तरफ से अलोचना के बाद कंपनी ने एक नया बयान जारी किया है और बाल शोषण की निंदा की है। लक्जरी फैशन ब्रांड के साथ अक्सर काम करने वाली किम कार्दशियन इस मुद्दे पर लंबे समय से चुप्पी साधे हुए हैं। उसकी चुप्पी पर लोग सवाल उठा रहे थे और कह रहे थे सभी सामाजिक मुददों पर खुलकर बोलने वाली किम कार्दशियन बाल शोषण जैसे मुद्दे पर क्यों चुप हैं?

इसे भी पढ़ें: The Kashmir Files | IFFI जूरी हेड के बयान पर मचा बवाल, इजराइल ने भारत से मांगी माफी, स्वरा ने ठहराया सही

अब जब लक्ज़री फैशन हाउस बलेनसिएगा ने अपने विज्ञापन के लिए माफी मांग ली है तब किम कार्दशियन ने अपनी चुप्पी के पीछे की सफाई दी हैं। लगातार सोशल मीडिया पर शेयर की जानें वाली पोस्ट में किम से बलेनसियागा को लेकर ही सवाल किए जा रहे थे। इस लिए उन्होंने अब जवाब दिया हैं। किम कार्दशियन ने आखिरकार रविवार को इस मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी। 

इसे भी पढ़ें: The Kashmir Files | द कश्मीर फाइल्स पर जूरी की टिप्पणी पर इजरायली राजनयिक ने मांगी माफी, अनुपम खेर को स्टेज पर बुला कर बोली ये बात

किम कार्दशियन ने ट्वीट्स की एक सीरीज शेयर की और स्पष्ट किया कि जो हुआ उसके बारे में बलेनसिएगा टीम के साथ बात करने के लिए उन्होंने समय लिया और किसी भी तरह से संदेश का समर्थन नहीं किया। उन्होंने कहा, "मैं पिछले कुछ दिनों से शांत हूं, इसलिए नहीं कि मैं हाल ही में बलेनसिएगा के अभियानों से निराश और नाराज नहीं हुई हूं, बल्कि इसलिए कि मैं उनकी टीम से बात करने का अवसर चाहती थी ताकि मैं समझ सकूं कि यह कैसे हो सकता है।"

किम कार्दशियन ने आगे कहा, "चार बच्चों की मां के रूप में, मैं परेशान करने वाली छवियों से हिल गई हूं। बच्चों की सुरक्षा को सर्वोच्च सम्मान दिया जाना चाहिए और किसी भी तरह के बाल शोषण को सामान्य करने के किसी भी प्रयास का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं होना चाहिए।"

किम कार्दशियन ने बलेनसिएगा के साथ अपने भविष्य के सहयोग के बारे में भी बात की और खुलासा किया, "जहां तक बलेनसिएगा के साथ मेरे भविष्य का सवाल है, मैं वर्तमान में ब्रांड के साथ अपने संबंधों का पुनर्मूल्यांकन कर रही हूं, जो किसी ऐसी चीज के लिए जवाबदेही स्वीकार करने की उनकी इच्छा पर आधारित है जो कभी भी शुरू नहीं होनी चाहिए थी।" 

अन्य न्यूज़