पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस, जिसके सामने शाहरुख खान ने भी टेक दिए थे घुटने

पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस, जिसके सामने शाहरुख खान ने भी टेक दिए थे घुटने

पाकिस्तान की खूबसूरत अदाकार माहिरा खान, पकिस्तान की सिमेमा इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड में भी काम कर चुकी है। शाहरुख खान की फिल्म रईस में बतौर को-स्टार काम किया था। फिल्म में दिखाया गया था कि शाहरुख माहिरा की खूबसरती के दीवाने होते हैं और फिल्म के गाने जालिमा में उन्हें घुटनों के बल बैठ कर प्रमोज करते हैं।

पाकिस्तान की सबसे मशहूर और खूबसूरत अदाकार माहिरा खान, पकिस्तान की सिमेमा इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड में भी काम कर चुकी है। उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म रईस में बतौर को-स्टार काम किया था। फिल्म में दिखाया गया था कि शाहरुख खान माहिरा की खूबसरती के दीवाने होते हैं और फिल्म के गाने जालिमा में उन्हें घुटनों के बल बैठ कर प्रमोज करते हैं। 

माहिरा खान ने पाकिस्तानी फिल्में करने के बाद भारतीय सिनेमा में फिल्म रईस से डेब्यू किया था। शाहरुख खान की फिल्म रईस रिलीज ही होने वाली थी कि पाकिस्तान की तरफ से 2016 में उरी में आतंकवादी हमला हो गया। इस अटैक में निहत्थे सो रहे भारतीय जवानों पर आतंकियों ने गोलिया चलाई थी। इस हमले में 19 जवान शहीद हुए थे।

पाकिस्तान की इस हरकत के बाद पूरे देश में आक्रोश था ऐसे में मुंबई में शिवसेना ने पाकिस्तान के एक्टर और एक्ट्रेस को पाकिस्तान जाने की अपील करने लगे थे। शिवसेना ने फिल्म रईस की रिलीज को रोकने की अपील की थी।

विरोध के बाद पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ना पड़ा। माहिरा के साथ एक्टर फवाद खान को भी भारत छोड़ना पड़ा था। तब से लेकर आज तक माहिरा को हम केवल सोशल मीडिया पर या पाकिस्तानी फिल्मों में देखते हैं। 

माहिरा खान अच्छी अदाकारा हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से पाकिस्तान में कई अवॉर्ड जीते हैं। 

माहिरा खान ने 2006 में वीजे के रूप में अपने करियर की शुरुआत की यह इसके बाद उन्होंने एमटीवी पाकिस्तान पर लाइव शो मोस्ट वांटेड की मेजबानी की

2008 में माहिरा ने एएजी टीवी के रियलिटी शो वीकेंड्स की मेजबानी की, जहां उन्होंने संगीत वीडियो चलाए, सेलिब्रिटी मेहमानों से बात की और दर्शकों से फोन कॉल पर लाइव बात की।

माहिरा खान सबसे पॉपुलर पाकिस्तानी फिल्म 'बोल' रही। इस फिल्म में उन्होंने सहायक भूमिका निभाई थी। उसने लाहौर के पुराने हिस्से में रहने वाले एक रूढ़िवादी निम्न-मध्यम वर्गीय परिवार की लड़की आयशा का किरदार निभाया। फिल्म बोल सुपरहिट रही।

माहिरा खान का सबसे मशहूर टीवी सीरीयल रहा बिन रोय हमसफ़र। इस सीरीजों को भारत में भी काफी पसंद किया गया।