जीरो कोविड केस का दावा करने वाले देश उत्तर कोरिया में फूटा कोरोना बम, 6 की मौत, किम जोंग ने की लॉकडाउन की घोषणा

जीरो कोविड केस का दावा करने वाले देश उत्तर कोरिया में फूटा कोरोना बम, 6 की मौत, किम जोंग ने की लॉकडाउन की घोषणा
ANI

उत्तर कोरिया में विस्फोटक रूप से कोरोना फैल रहा है। इसी बीच समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए बताया कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने लॉकडाउन की घोषणा की है।बता दें कि उत्तर कोरिया उन देशों में शामिल है जहां अभी तक टीकाकरण शुरू नहीं हुआ है।

दो सालों से कोविड का एक भी मामला न होने का दावा करने वाली उत्तर कोरिया ने आखिरकार स्वीकार कर लिया है कि उनके देश में भी कोरोना के मामले सामने आए है। गुरुवार को सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए (कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी) ने बताया कि उत्तर कोरिया ने अपनी पहली कोरोना लहर की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि कोरोना से उत्तर कोरिया में अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है। उत्तर कोरिया में विस्फोटक रूप से कोरोना फैल रहा है। इसी बीच समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए बताया कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने लॉकडाउन की घोषणा की है।बता दें कि उत्तर कोरिया उन देशों में शामिल है जहां अभी तक टीकाकरण शुरू नहीं हुआ है और इससे  एक भयानक मानवीय संकट का खतरा पैदा होने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: रूसी आक्रमकता के खिलाफ खड़े होने को लेकर भारत के निकट संपर्क में है अमेरिका: व्हाइट हाउस

केसीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने प्योंगयांग के लोगों में कोरोना वेरिएंट ओमीक्रोन के बीए.2 सब-वेरिएंट का पता लगाया है। हालांकि मामलों की संख्या अभी उजागर नहीं की गई है। रिपोर्ट में कहा गया, 'हमारे इमरजेंसी क्वारंटीन फ्रंट में सेंध के बाद देश में सबसे बड़ा आपातकालीन संकट खड़ा हो गया है। इस फ्रंट ने फरवरी 2020 के बाद से दो साल तीन महीने तक लोगों को सुरक्षित रखा।' चीन, इटली और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई अन्य देशों ने मार्च के बाद से मामलों में वृद्धि दर्ज की है, चीन 2020 के बाद अपने सबसे खराब कोविड के प्रकोप से गुजर रहा है। उत्तर कोरिया में कोरोना का प्रकोप तब आया है जब देश चौतरफा लड़ाई लड़ रहा है। नेता किम जोंग उन ने महामारी और भूखों मरने की चेतावनी दी थी। 






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...