बीजिंग में अब मास्क पहनना अनिवार्य नहीं, नियमों में किया गया बदलाव

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अगस्त 21, 2020   19:28
बीजिंग में अब मास्क पहनना अनिवार्य नहीं, नियमों में किया गया बदलाव

बीजिंग में बाहर निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य नहीं है।बीजिंग के बीमारी रोकथाम एवं नियंत्रण केंद्र की ओर से जारी नए दिशा निर्देश के अनुसार अब लोगों को बाहर निकलने पर मास्क लगाने की जरूरत नहीं है लेकिन किसी के ज्यादा नजदीक आने पर मास्क लगाना होगा।

बीजिंग। चीन की राजधानी बीजिंग के लोगों को अब बाहर निकलने पर मास्क लगाने की जरूरत नहीं होगी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि मई में भी ऐसी ही घोषणा की गई थी लेकिन शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पुनः सामने आने के बाद इस निर्णय को पलटना पड़ा था। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इस साल फरवरी से लेकर अब तक बीजिंग में कोरोना वायरस संक्रमण के 935 मामले सामने आए जिनमें से 924 मरीज ठीक हो गए। शहर में कोविड-19 से नौ मौतें हुई।

इसे भी पढ़ें: एक चीनी खनन कंपनी का दावा, अपने कर्माचारियों को दिए कोविड-19 के टीके

बीजिंग के बीमारी रोकथाम एवं नियंत्रण केंद्र की ओर से जारी नए दिशा निर्देश के अनुसार अब लोगों को बाहर निकलने पर मास्क लगाने की जरूरत नहीं है लेकिन किसी के ज्यादा नजदीक आने पर मास्क लगाना होगा। इस प्रकार की घोषणा बीजिंग में 17 मई को भी की गई थी लेकिन शहर के मुख्य बाजार शिनफाडी में संक्रमण फैलने के बाद मास्क लगाना पुनः अनिवार्य कर दिया गया था। यहां एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि नए दिशा निर्देश के अनुसार जिन लोगों को बुखार या सांस लेने में तकलीफ है या विशेषकर जो लोग हाल ही में मरीजों के संपर्क में रहे हैं उन्हें विवाह, वर्षगांठ आदि के समारोहों में जाने से बचना चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।