दो महीने बाद सार्वजनिक स्थल पर नजर आए डेमोक्रेट जो बाइडन

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 26, 2020   09:51
दो महीने बाद सार्वजनिक स्थल पर नजर आए डेमोक्रेट जो बाइडन

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से प्रबल दावेदार जो बाइडन अपने घर के निकट पूर्व सैनिकों की याद में बने एक पार्क में स्मरण दिवस के मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देखा गया। बाइडन ने कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर 10 मार्च को क्लीवलैंड में अपनी रैली अचानक रद्द कर दी थी।

न्यू कैसल (अमेरिका)।अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से प्रबल दावेदार जो बाइडन पिछले दो महीने में पहली बार सार्वजनिक स्थल पर नजर आए। बाइडेन को डेलवेयर में अपने घर के निकट पूर्व सैनिकों की याद में बने एक पार्क में स्मरण दिवस के मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए देखा गया। बाइडन ने कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर 10 मार्च को क्लीवलैंड में अपनी रैली अचानक रद्द कर दी थी और इसके बाद से वह विलमिंग्टन स्थित अपने घर से ही राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े काम कर थे। सोमवार को जब बाइडन सार्वजनिक स्थान पर नजर आए तो उन्होंने मास्क लगाया था जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह के बाद भी ऐसा नहीं कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 ‘हॉटस्पॉट’ में शामिल कोलंबो में कल से खुलेंगे कुछ होटल और रेस्टोरेंट्स

पार्क में बाइडन और उनकी पत्नी जिल ने सफेद फूल चढ़ाए और कुछ देर का मौन रखा। इसके बाद उन्होंने कहा, ‘‘ इन पुरुषों और महिलाओं ने जो बलिदान दिए, उसे कभी भूलना नहीं चाहिए, कभी भी नहीं।’’ उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ मुझे बाहर आकर अच्छा लग रहा है।’’ उनके पार्क में मौजूद होने की जानकारी लोगों को नहीं थी क्योंकि इस संबंध में उन्होंने कोई सूचना नहीं दी थी। हालांकि इस स्तर पर भी सार्वजनिक तौर पर बाहर निकलना राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह अभियान कोरोना वायरस संकट की वजह से पहले ही थम सा गया है। बाइडन का अब बाहर आना इस ओर इशारा है कि वह चुनाव में बाकी बचे करीब पांच महीने सिर्फ घर पर बैठ कर नहीं गुजारेंगे। अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से मरनेवालों का आंकड़ा 100,000 तक पहुंचने जा रहा है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।