यमन के अदन हवाई अड्डे पर नए कैबिनेट सदस्यों का विमान उतरने के दौरान हुआ विस्फोट, कई लोगों की मौत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 30, 2020   19:00
यमन के अदन हवाई अड्डे पर नए कैबिनेट सदस्यों का विमान उतरने के दौरान हुआ विस्फोट, कई लोगों की मौत

घटनास्थल से सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में हवाई अड्डे के भवन के आसपास मलबा एवं टूटे हुए शीशे पड़े दिखे और कम से कम दो शव वहां पड़े हुए थे जिनमें एक शव जला हुआ था।

साना। यमन के दक्षिणी शहर अदन के हवाई अड्डे पर जिस वक्त नवगठित कैबिनेट के सदस्यों को लेकर विमान उतरा उसी वक्त वहां एक बड़ा विस्फोट हुआ। यह जानकारी सुरक्षा अधिकारियों ने दी। विस्फोट के स्रोत के बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है। सरकारी प्रतिनिधिमंडल में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन वहां मौजूद अधिकारियों ने कहा कि हवाई अड्डे पर उन्होंने शव पड़े हुए देखे। अधिकारियों ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वे मीडिया से बातचीत करने के लिए अधिकृत नहीं थे। घटनास्थल से सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में हवाई अड्डे के भवन के आसपास मलबा एवं टूटे हुए शीशे पड़े दिखे और कम से कम दो शव वहां पड़े हुए थे जिनमें एक शव जला हुआ था। एक अन्य तस्वीर में एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति का सहयोग करने का प्रयास कर रहा था ,जिसके कपड़े फटे हुए थे। 

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन से केरल लौटे 18 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, स्वास्थ्य मंत्री शैलजा ने दी जानकारी 

प्रतिद्वंद्वी दक्षिणी अलगाववादियों के साथ समझौते के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल होने और पिछले हफ्ते शपथ ग्रहण करने के बाद प्रधानमंत्री मईन अब्दुल मलिक सईद के नेतृत्व में मंत्री अदन लौट रहे थे। देश में वर्षों तक चले गृह युद्ध के दौरान यमन की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार सऊदी अरब की राजधानी रियाद से स्वनिर्वासित स्थिति में काम कर रही थी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।