हांगकांग में प्रदर्शन का सिलसिला फिर शुरू, चीन से जोड़ने वाले रेलवे स्टेशन तक होगा रैली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 7 2019 6:11PM
हांगकांग में प्रदर्शन का सिलसिला फिर शुरू, चीन से जोड़ने वाले रेलवे स्टेशन तक होगा रैली
Image Source: Google

हांगकांग में सरकार विरोधी हजारों प्रदर्शनकारी रविवार को एक रैली निकाल रहे हैं, जो शहर को चीन से जोड़ने वाले रेलवे स्टेशन तक जाएगी। प्रदर्शनकारियों का लक्ष्य विरोध प्रदर्शन के जरिए शहर में चीन समर्थक नेताओं पर दबाव बढ़ाना है। पिछले सोमवार को बड़े स्तर पर प्रदर्शन हुआ था।

हांगकांग। हांगकांग में सरकार विरोधी हजारों प्रदर्शनकारी रविवार को एक रैली निकाल रहे हैं, जो शहर को चीन से जोड़ने वाले रेलवे स्टेशन तक जाएगी। प्रदर्शनकारियों का लक्ष्य विरोध प्रदर्शन के जरिए शहर में चीन समर्थक नेताओं पर दबाव बढ़ाना है। पिछले सोमवार को बड़े स्तर पर प्रदर्शन हुआ था। हजारों युवाओं, नकाब लगाए हुए प्रदर्शनकारियों ने संसद में घुसने का प्रयास किया था। पिछले एक महीने से हांगकांग में प्रदर्शन चल रहा है। पुलिस के साथ लोगों की झड़पें भी हुयी हैं। यह प्रदर्शन एक कानून के कारण किया जा रहा है जिसके जरिए लोगों को मुकदमे का सामना करने के लिए चीन भेजे जाने का प्रावधान है। 



इसे भी पढ़ें: हांगकांग में पुलिस अधिकारी पर हमला, क्षति पहुंचाने के जुर्म में एक कलाकार पर मामला दर्ज

सिम शा सूई में एक पार्क से रविवार की दोपहर रैली की शुरूआत हुई। चीनी पर्यटकों के बीच शहर का यह हिस्सा काफी लोकप्रिय है। आयोजकों का कहना है कि मार्च के जरिए वह शहर में आए चीन के लोगों को बताना चाहते हैं कि यह प्रदर्शन किसलिए चल रहा है। प्रदर्शनकारी विधेयक को पूरी तरह वापस लेने, पुलिस द्वारा आंसू गैस और रबड़ की गोलियों के इस्तेमाल की स्वतंत्र जांच कराने, गिरफ्तार लोगों के लिए माफी और शहर की गैर निर्वाचित नेता केरी लाम के पद से हटने की मांग कर रहे हैं। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप