अब अंटार्कटिका भी पहुंच गया कोरोना वायरस, 36 लोग हुए संक्रमित

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 23, 2020   10:20
अब अंटार्कटिका भी पहुंच गया कोरोना वायरस, 36 लोग हुए संक्रमित

अंटार्कटिका में कोरोना वायरस के कुल 36 मामले सामने आए है।चिली की सेना ने सोमवार को घोषणा की कि जनरल बर्नार्डो ओ हिगिंस रिकेल्मे अंटार्कटिका शिविर में 36 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

सैंटियागो। चिली के प्राधिकारियों ने घोषणा की है कि अंटार्कटिका में दो सैन्य शिविरों में तैनात और महाद्वीप में नौसेना की एक नौका पर मौजूद कुल 58 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इसके साथ ही यह घातक संक्रमण अब पृथ्वी के हर महाद्वीप में पहुंच चुका है। अंटार्कटिका में मौजूद किसी अन्य किसी देश ने वहां संक्रमण के मामले सामने की अभी तक पुष्टि नहीं है। चिली की सेना ने सोमवार को घोषणा की कि जनरल बर्नार्डो ओ हिगिंस रिकेल्मे अंटार्कटिका शिविर में 36 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 राहत विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं करेंगें डोनाल्ड ट्रंप! ट्वीट कर दिया संकेत

चिली के बिओ-बिओ क्षेत्र केस्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को बताया कि चिली की नौसेना के ‘सार्जेंट एल्डिया’ आपूर्ति पोत पर सवार लोगों में से 21 लोग संक्रमित पाए गए हैं। मैगलेन्स के क्षेत्रीय स्वास्थ्य सचिव एडुवर्डो कास्टिल्लो ने बताया कि लास एस्ट्रेलास गांव में भी एक मामला सामने आया है। सेना ने बताया कि सबसे पहले संक्रमित पाए गए 36 लोगों में से 26 सेना के सदस्य हैं और 10 असैन्य नागरिक हैं, जो रखरखाव का काम करने वाली कम्पनी के कर्मचारी हैं। उसने बताया कि किसी भी संक्रमित व्यक्ति को कोई परेशानी नहीं है। अंटार्कटिका में अमेरिकी कार्यक्रमों की देखरेख करने वाली एजेंसी ‘यूएस नेशनल साइंस फाउंडेशन’ ने कहा कि उसे ‘सार्जेंट एल्डिया’ पर सवार लोगों के संक्रमित पाए जाने की जानकारी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।