FBI ने पाकिस्तानी-अमेरिकी व्यक्ति को ISIS के साथ संपर्क रखने के आरोप में किया गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 4 2019 10:21AM
FBI ने पाकिस्तानी-अमेरिकी व्यक्ति को ISIS के साथ संपर्क रखने के आरोप में किया गिरफ्तार
Image Source: Google

हसन 15 साल की उम्र में 1999 में अपने परिवार के साथ अमेरिका आ गया था, जिससे स्वाभाविक रूप से वह अमेरिकी नागरिक हो गया लेकिन उसने अपनी पाकिस्तान की नागरिकता ही बरकरार रखी।

वॉशिंगटन। एफबीआई ने एक पाकिस्तानी-अमेरिकी नागरिक को दो आतंकवादी संगठनों इस्लामिक स्टेट और जैश-ए-मोहम्मद के साथ संपर्क रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। वकार अल-हसन (35) नाम के व्यक्ति को मंगलवार को उत्तरी कैरोलिना के शार्लट डगलस इंटरनेशनल हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया गया। हसन 15 साल की उम्र में 1999 में अपने परिवार के साथ अमेरिका आ गया था, जिससे स्वाभाविक रूप से वह अमेरिकी नागरिक हो गया लेकिन उसने अपनी पाकिस्तान की नागरिकता ही बरकरार रखी।

इसे भी पढ़ें: दुबई में एक पाकिस्तानी पर भारतीय की हत्या करने पर चलेगा मुकदमा

पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र ने एक मई को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है। अगर हसन को दोषी करार दिया जाता है तो उसे आठ साल तक की जेल की सजा हो सकती है।
अदालत के दस्तावेजों के अनुसार एफबीआई को 2014 में सूचना मिली थी कि वह आतंकवादी संगठनों के साथ संपर्क में है। इसके बाद एफबीआई के साथ पूछताछ के दौरान हसन ने किसी भी आतंकवादी संगठन के साथ संपर्क होने या उनकी मदद करने से इंकार किया। वहीं नवंबर, 2015 में हसन ने एफबीआई के साथ पूछताछ के दौरान यह स्वीकार किया कि उसने पहले झूठ बोला था और वह इस्लामिक स्टेट और जैश-ए-मोहम्मद के साथ संपर्क में है। 
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story