हांगकांग ने अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिए कर छूट की घोषणा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 16 2019 2:49PM
हांगकांग ने अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिए कर छूट की घोषणा की
Image Source: Google

चान की एजेंसी ने जारी बयान में कहा, ‘‘हालिया सामाजिक घटनाओं से खुदरा व्यापार, रेस्तरां और पर्यटन उद्योग प्रभावित हुए हैं। इसकी वजह से, पहले से ही सुस्त चल रही अर्थव्यवस्था को और झटका लगा है।’’

हांगकांग। हांगकांग की सरकार ने लोकतंत्र समर्थकों के जारी विरोध-प्रदर्शन तथा अमेरिका-चीन के व्यापार युद्ध के कारण सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिये बृहस्पतिवार को कर में कटौती तथा अधिक सामाजिक खर्च की घोषणा की। हांगकांग के वित्त सचिव पॉल चान ने आर्थिक वृद्धि दर का आधिकारिक पूर्वानुमान घटाकर 0-1 प्रतिशत कर दिया। यह वैश्विक आर्थिक संकट के दौरान 2009 के प्रदर्शन के बाद सबसे खराब आर्थिक वृद्धि दर होगी।

इसे भी पढ़ें: चीनी सरकार ने अमेरिकी नौसेना के दो जहाजों को हांगकांग जाने की नहीं दी अनुमति

चान की एजेंसी ने जारी बयान में कहा, ‘‘हालिया सामाजिक घटनाओं से खुदरा व्यापार, रेस्तरां और पर्यटन उद्योग प्रभावित हुए हैं। इसकी वजह से, पहले से ही सुस्त चल रही अर्थव्यवस्था को और झटका लगा है।’’ चान ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कर में दी गयी छूट तथा सामाजिक खर्च बढ़ाने की घोषणा से करीब 13 लाख करदाताओं को कर लाभ मिलेगा। इससे सरकार के ऊपर 19.10 अरब हांगकांग डॉलर यानी करीब 2.4 अरब अमेरिकी डॉलर का बोझ आएगा।

इसे भी पढ़ें: सैटेलाइट की तस्वीरों में हांगकांग के पास दिखे चीन के बख्तरबंद वाहन



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story