हांगकांग: चीनी कारोबारियों के खिलाफ पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 14 2019 11:08AM
हांगकांग: चीनी कारोबारियों के खिलाफ पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष जारी
Image Source: Google

चीनी कारोबारियों के खिलाफ हांगकांग में हजारों लोगों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष हुआ। पुलिस ने शनिवार को चेतावनी जारी करने के बाद भीड़ को तितर-बितर करना आरंभ कर दिया। प्रदर्शनकारियों में अधिकतर युवा शामिल थे जिनका कहना है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन बदलाव लाने में सक्षम नहीं हैं।

हांगकांग। चीनी कारोबारियों के खिलाफ हांगकांग में हजारों लोगों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष हुआ। पुलिस ने शनिवार को चेतावनी जारी करने के बाद भीड़ को तितर-बितर करना आरंभ कर दिया। प्रदर्शनकारियों में अधिकतर युवा शामिल थे जिनका कहना है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन बदलाव लाने में सक्षम नहीं हैं।

 
पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ काली मिर्च का छिड़काव और लाठीचार्ज किया। इस दौरान प्रदर्शनस्थल से भाग रहे कुछ लोग एक दूसरे के ऊपर गिर गए और कुछ लोग जमीन पर गिर गए। प्रदर्शनकारियों की रैली शनिवार को उन दवाखानों और सौंदर्यप्रसाधनों की दुकानों के सामने से निकाली गई जहां चीनी पर्यटक और कारोबारी बड़ी संख्या में आते हैं और वहां से सामान खरीदकर उसे चीन में बेचते हैं। 


इसे भी पढ़ें: हांगकांग प्रदर्शन: पुलिस ने हिंसा मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया

प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान एक बैनर पकड़ रखा था, जिस पर लिखा था कि कानून को सख्ती से लागू किया जाए, सीमा पार से कारोबारियों को रोका जाए। इससे पहले भी चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले कानून के खिलाफ हांगकांग में प्रदर्शन हुए थे। अब फिर से शहर में एक आंदोलन ने जन्म लिया है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story