अफगानिस्तान: उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के दफ्तर पर हुए हमले की भारत ने की निंदा

india-condemns-attack-on-office-of-vice-president-in-afghanistan
भारत ने अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के काबुल स्थित राजनीतिक कार्यालय पर हुए आतंकी हमले की रविवार को कड़ी निंदा की। यह हमला उस दिन हुआ जब अफगानिस्तान के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव प्रचार का पहला दिन था।

नयी दिल्ली। भारत ने अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के काबुल स्थित राजनीतिक कार्यालय पर हुए आतंकी हमले की रविवार को कड़ी निंदा की। यह हमला उस दिन हुआ जब अफगानिस्तान के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव प्रचार का पहला दिन था।

इसे भी पढ़ें: तालिबान ने अफगान मीडिया को दी धमकी कहा, पत्रकारों को बनाया जाएगा निशाना

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत आज काबुल में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता है, जिसमें कई बेगुनाह अफगान नागरिकों की मौत हुई है। भारत मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता है।

इसे भी पढ़ें: अफगान बलों ने तालिबान की कैद से 34 लोगों को कराया रिहा

मंत्रालय ने कहा कि इस नृशंस हमले का उद्देश्य अफगानिस्तान में संवैधानिक और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं एवं संस्थानों को कमजोर करना था। उसने कहा कि भारत देश में स्थायी शांति, सुरक्षा और स्थिरता प्राप्त करने के सरकार तथा अफगानिस्तान के लोगों के प्रयासों में उनके साथ एकजुटता से खड़ा है। अफगानिस्तान में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एवं खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख अमरूल्लाह सालेह के कार्यालय पर हमला हुआ है। हालांकि, उन्हें इमारत से सुरक्षित निकाल कर एक महफूज़ जगह ले जाया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़