दुबई के अस्पताल में 'हिप रिप्लेसमेंट’ सर्जरी के बाद भारतीय महिला की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 13 2019 12:43PM
दुबई के अस्पताल में 'हिप रिप्लेसमेंट’ सर्जरी के बाद भारतीय महिला की मौत
Image Source: Google

बयान में कहा गया है कि इस समय अस्पताल, दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण (डीएसए) और संयुक्त अंतरराष्ट्रीय आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार इस घटना की कई स्तर पर समीक्षा की जा रही है। प्रासंगिक प्राधिकारियों एवं डीएचए को स्वतंत्र आकलन एवं समीक्षा के लिए अधिसूचित कर दिया गया है।

दुबई। दुबई के एक निजी अस्पताल में एक ऑपरेशन के बाद कथित रूप से पैदा हुई जटिलताओं के कारण एक भारतीय महिला रसोइये की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गयी है। ‘गल्फ न्यूज’ की खबरों में कहा गया है कि 42 वर्षीय बेट्टी रीता फर्नांडीस को नौ मई को अल जाहरा अस्पताल में ‘हिप रिप्लेसमेंट’ सर्जरी के लिए भर्ती कराया गया था। अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहायेम अब्देलगनी ने एक बयान में कहा कि अल जाहरा अस्पताल, दुबई में बेट्टी रीता फर्नांडीस की सर्जरी के बाद नौ मई को हुए उनके निधन के बाद हमने उनके परिवार को सारे घटनाक्रम के बारे में पारदर्शी तरीके से अवगत करा दिया है।

भाजपा को जिताए

बयान में कहा गया है कि इस समय अस्पताल, दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण (डीएसए) और संयुक्त अंतरराष्ट्रीय आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार इस घटना की कई स्तर पर समीक्षा की जा रही है। प्रासंगिक प्राधिकारियों एवं डीएचए को स्वतंत्र आकलन एवं समीक्षा के लिए अधिसूचित कर दिया गया है। हम मरीज के परिवार को पूरी जानकारी मुहैया कराते रहेंगे। रिपोर्ट में बताया गया है कि फर्नांडीस को जन्म से ही कूल्हे से संबंधित समस्या थी।
मूल रूप से मुंबई की रहने वाली फर्नांडीस के परिवार ने बताया कि उन्होंने अल जाहरा अस्पताल में सर्जरी कराने का फैसला किया था। उन्हें नौ मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फर्नांडीस के फेसबुक पेज के अनुसार वह एक रसोइया थीं और ‘बेट्टीज केक टेल’ नामक स्टोर चलाती थीं। डीएचए फर्नांडीज के पति द्वारा दायर शिकायत की जांच कर रहा है।


रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story