डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ईरानी नेताओं को अपने लोगों की चिंता नहीं

iranian-leaders-don-t-care-for-their-people-donald-trump
मीडिया में हाल में आई खबरों में कहा गया कि ट्रंप ने इस हफ्ते अपने सैन्य जनरलों को अमेरिकी ड्रोन को कथित तौर पर ईरानी बलों द्वारा मार गिराये जाने के बाद ईरान पर हमला करने से रोक दिया था।

वॉशिंगटन। अमेरिका और ईरान में बढ़ते तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि ईरानी नेताओं को अपने लोगों की चिंता नहीं है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस के साउथ लॉन्स में संवाददाताओं को बताया कि ईरान को अपने लोगों के लिये सही चीजें करनी चाहिए। समस्या यह है कि मुझे नहीं लगता कि उनके नेता अपने लोगों की चिंता करते हैं। अगर वे करते हैं, तो वे एक समझौता करेंगे। अगर वे नहीं करते हैं तो वे सिर्फ अपने बारे में सोच रहे हैं। और वे स्वार्थी हैं तथा अगर वे ऐसा कर रहे हैं तो वे बेवकूफ हैं। 

इसे भी पढ़ें: G20 शिखर सम्मेलन के लिए रवाना हुए डोनाल्ड ट्रंप, मोदी, शी और पुतिन से करेंगे मुलाकात

मीडिया में हाल में आई खबरों में कहा गया कि ट्रंप ने इस हफ्ते अपने सैन्य जनरलों को अमेरिकी ड्रोन को कथित तौर पर ईरानी बलों द्वारा मार गिराये जाने के बाद ईरान पर हमला करने से रोक दिया था। ईरान को लेकर सख्त रुख अपनाते रहे ट्रंप ने कहा कि वह ईरान के साथ युद्ध नहीं चाहते और उनकी ईरानी सरकार से बाचतीत के लिये कोई पूर्व शर्त नहीं है।

इसे भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप बोले, किम से बिना मिले भी कर सकता हूं बात

एक संवाददाता ने जब पूछा कि क्या “गेंद अब ईरान के पाले में है?”, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “गेंद किसी पाले में नहीं है। आप जानते हैं, ईरान जो चाहे कर सकता है, यह ठीक है। मेरा पास काफी समय है।” उन्होंने कहा, “लेकिन उनका देश आर्थिक संकट में है, यह अब एक आर्थिक आपदा है। वे इसे तेजी से हल कर सकते हैं या अब से 10 साल बाद हल कर सकते हैं, वो जो भी करें मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है मेरे पास समय ही समय है।”

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़