वेस्ट बैंक शहर में घुसने पर इजरायली नागरिकों पर हुई गोलीबारी, कई घायल

Israel
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
फलस्तीन के वेस्ट बैंक शहर नेबलस में प्रवेश करने पर गोलीबारी की जद में आने से कई इजरायली घायल हो गए। इजरायल की सेना ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ऐसा प्रतीत होता है कि इजराइल के लोग अपने आप ही फलस्तीन के एक मुख्य तीर्थस्थल की ओर जा रहे थे, जहां आमतौर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सेना के साथ यात्रा का प्रबंध किया जाता है।

नेबलस(वेस्ट बैंक), 31 अगस्त (एपी)। फलस्तीन के वेस्ट बैंक शहर नेबलस में प्रवेश करने पर गोलीबारी की जद में आने से कई इजरायली घायल हो गए। इजरायल की सेना ने मंगलवार को यह जानकारी दी। ऐसा प्रतीत होता है कि इजराइल के लोग अपने आप ही फलस्तीन के एक मुख्य तीर्थस्थल की ओर जा रहे थे, जहां आमतौर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सेना के साथ यात्रा का प्रबंध किया जाता है। इस पवित्र स्थल को लेकर दोनों पक्षों के बीच पहले से तनातनी चलती आ रही है। सेना ने बताया कि गोलीबारी शुरू होने के बाद फलस्तीनी प्राधिकरण और सुरक्षा बलों के अधिकार क्षेत्र में आने वाले उस इलाके में प्रवेश किया गया, ताकि इजरायलियों को वहां से निकाला जा सके।

दरअसल, इजराइल के लोगों का फलस्तीन-नियंत्रित क्षेत्रों में प्रवेश प्रतिबंधित हैं। हालांकि, कुछ लोग फिर भी वहां जाते हैं। सेना ने बताया कि शहर में सशस्त्र फलस्तीनियों के साथ गोलीबारी जारी थी। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं था कि क्या दोनों घटनाओं का आपस में कोई संबंध था। इजराइल, मार्च से कब्जे वाले वेस्ट बैंक में लगभग हर दिन छापामारी कर रहा है, जिससे क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। सेना के मुताबिक, मंगलवार को वेस्ट बैंक की छापेमारी के दौरान फलस्तीन के 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें पिछले सप्ताह गोलीबारी करने वाले दो संदिग्ध शामिल हैं।

नेबलस के पास उत्तरी वेस्ट बैंक के गांवरुजीब में इजराइली सैनिकों के साथ गोलीबारी के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। वीडियो फुटेज में रुजीब की इमारत को विस्फोट के बाद हिलते हुए दिखाया गया, जिसके बाद भीषण गोलियां बरसाई गईं। हालांकि, बाद में दोनों व्यक्तियों ने घर से बाहर निकलकर आत्मसमर्पण किया। इजराइल के लोगों के खिलाफ घातक हमलों में कम से कम 19 लोगों की मौत होने के बाद यह छापेमारी शुरू की गई थी। सेना ने कहा कि इस साल की शुरुआत से अब तक दर्जनों फलस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें से कई आतंकवादी इजरायली सेना के साथ संघर्ष में मारे गए, हालांकि, इनमें कुछ आम नागरिक भी शामिल हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़