पाक पीएम इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 23 2019 8:25AM
पाक पीएम इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता की
Image Source: Google

यह बैठक भारत के आम चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले हुई है। मीडिया खबरों के मुताबिक, इस बैठक में कई संघीय मंत्रियों और पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सहित तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने हिस्सा लिया।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को उच्चाधिकार प्राप्त राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की एक बैठक की अध्यक्षता की और ‘भू-रणनीतिक माहौल’ और क्षेत्र के ‘‘हालिया घटनाक्रम’’ पर चर्चा की। यह बैठक भारत के आम चुनाव के नतीजे आने से एक दिन पहले हुई है। मीडिया खबरों के मुताबिक, इस बैठक में कई संघीय मंत्रियों और पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सहित तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने हिस्सा लिया। 

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि समिति ने क्षेत्र में हालिया घटनाक्रम और भू-रणनीतिक माहौल पर चर्चा हुई। बैठक में यह दोहराया गया कि पाकिस्तान क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए काम करता रहेगा। बैठक में पाकिस्तान के आर्थिक संकट के समाधान के लिए जारी प्रयासों पर चर्चा हुई और इसका पूरा समर्थन किया गया।
सूत्रों ने अखबार से कहा कि आंतरिक सुरक्षा पर समिति ने आतंकवाद तथा चरमपंथ के खिलाफ राष्ट्रीय कार्य योजना की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में शामिल सदस्यों ने प्रतिबंधित संगठनों पर और लगाम कसने के लिए हालिया उपायों पर चर्चा की। खबर में कहा गया कि एजेंडे में अफगानिस्तान की वर्तमान स्थिति खासकर राजनीतिक समाधान के प्रयास शामिल थे। इसमें भारत-पाकिस्तान संबंधों की वर्तमान स्थिति तथा फारस की खाड़ी क्षेत्र में बढते तनाव पर भी चर्चा हुई। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को कहा कि इस्लामाबाद ने भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर गलियारा खोलकर ‘शांति का संदेश’ दिया है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video