Mikhail Gorbachev: सत्‍ता से हटने के बाद पिज्‍जा के इस मशहूर ब्रांड का किया था ऐड, देखिए वीडियो

Mikhail Gorbachev
common creative
निधि अविनाश । Aug 31, 2022 4:58PM
सोवियत संघ के पूर्व राष्ट्रपति मिखाइल गोर्बावेच का निधन हो गया है।बहुत कम लोगों को यह बात पता होगी कि उन्होंने दो कामर्शियल एड में भी काम किया। एक पिज्जा हट और दूसरा ऑस्ट्रिया की फेडरल रेलवे ओबीबी का।उनका पिज्जा हट कमर्शियल साल 1998 में आया था। ऐड की शुरूआत पिज्जा हट में बैठे लोगों से होती है।

सोवियत संघ के पूर्व राष्ट्रपति मिखाइल गोर्बावेच (Mikhail Gorbachev) का निधन हो गया। वह सोवियत सोशलिस्ट रिपब्लिक (USSR) के अंतिम नेता थे। बहुत कम लोगों को यह बात पता होगी कि उन्होंने दो कामर्शियल एड में भी काम किया। एक पिज्जा हट और दूसरा ऑस्ट्रिया की फेडरल रेलवे ओबीबी का।इसके अलावा उन्होंने फैशन ब्रांड लुईस विटन के लिए अपनी तस्वीरें इस्तेमाल करने की भी इजाजत दी थी। उनका पिज्जा हट कमर्शियल साल 1998 में आया था। ऐड की शुरूआत पिज्जा हट में बैठे लोगों से होती है।

इसे भी पढ़ें: यह कैसा कानून? बेटी के हाथों मां को दिलवाई गई फांसी की सजा, 13 साल बाद हुई थी मुलाकात

रेस्तरां में गोर्बाचेव एक बच्चे के साथ  पिज्जा खाते नजर आते है। दो ग्राहक गोर्बाचेव की विरासत और सुधारों पर बहस कर रहे होते हैं। पिज्जा खाने वाले में से एक गोर्बाचेव के शासन की बुराई कर रहा होता है तो दूसरा ग्राहक उनकी तारीफ। दोनों ही ग्राहकों के बीच बहस छिड़ी होती है और इसी बीच एक महिला दोनों को रोकती है और कहती है, उनकी वजह से हमारे पास पिज्जा हट जैसी कई चीजें हैं! इसके बाद एक ग्राहक नेता की ओर देखता है और कहता हैं "जय गोर्बाचेव!" इसी बीच साल 2007 में गोर्बाचेव ने लक्जरी फैशन ब्रांड लुई वुइटन के लिए भी ऐड किया। सोवियत संघ के नेता के रूप में, उन्होंने पेरेस्त्रोइका, ग्लासनोस्ट और अत्यधिक शराब पीने पर कार्रवाई जैसे सुधारों की शुरुआत की। उनके सबसे अलोकप्रिय सुधारों में से एक का उद्देश्य अत्यधिक शराब पीने पर अंकुश लगाना था।

अन्य न्यूज़