नेतन्याहू के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने की पानी की बौछार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 31, 2021   11:36
नेतन्याहू के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने की पानी की बौछार

पुलिस की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया कि प्रदर्शन में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। उसने आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव किया, वस्तुएं फेंकी तथा पुलिस अवरोधकों को तोड़ने का प्रयास किया। इसमें एक अधिकारी मामूली रूप से घायल हो गया जिसके बाद कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया।

यरूशलम। भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने शनिवार रात उन पर पानी की बौछार की। यहां मौसम बहुत सर्द है। प्रदर्शनकारी हर हफ्ते यरूशलम में नेतन्याहू के आधिकारिक आवास के बाहर एकत्रित होकर प्रदर्शन करते हैं और यह सिलसिला सात महीने से भी अधिक समय से चला आ रहा है हालांकि प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार करना आम बात नहीं है।

इसे भी पढ़ें: इजरायली दूतावास: धमाके वाली जगह से मिला लिफाफा, 'जैश उल हिंद' ने ली हमले की जिम्मेदारी

पुलिस की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया कि प्रदर्शन में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया। उसने आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव किया, वस्तुएं फेंकी तथा पुलिस अवरोधकों को तोड़ने का प्रयास किया। इसमें एक अधिकारी मामूली रूप से घायल हो गया जिसके बाद कई प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि नेतन्याहू पद पर नहीं रह सकते हैं क्योंकि उन पर धोखाधड़ी, विश्वासघात तथा रिश्वत लेने के आरोप में मुकदमा चल रहा है। उन्होंने नेतन्याहू पर कोरोना वायरस संकट से ठीक से नहीं निपटने का भी आरोप लगाया है। इजराइल में 23 मार्च को होने वाले चुनाव के लिहाज से तैयारी की जा रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।