क्रिसमस डे के अवसर पर नैशविले विस्फोट को अंजाम देने वाला संदिग्ध मारा गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 28, 2020   14:11
क्रिसमस डे के अवसर पर नैशविले विस्फोट को अंजाम देने वाला संदिग्ध मारा गया

अमेरिकी अधिकारी ने बताया कि नैशविले विस्फोट को अंजाम देने वाला संदिग्ध मारा गया है।अधिकारियों को जांच के दौरान कई सुराग मिले, लेकिन मामले में उसके साथ किसी और की संलिप्तता का पता नहीं चला।

नैशविले (अमेरिका)। क्रिसमस डे के अवसर पर नैशविले में बमबारी करने वाला संदिग्ध हमलावर भी विस्फोट में मारा गया और ऐसा प्रतीत होता है कि उसने अकेले ही हमले को अंजाम दिया। संघीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जांचकर्ताओं ने डीएनए के नमूनों की जांच और अन्य साक्ष्यों के आधार पर संदिग्ध की पहचान एंथनी क्विन वार्नर के तौर पर की। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि उसने विस्फोट क्यों किया। अधिकारियों को जांच के दौरान कई सुराग मिले, लेकिन मामले में उसके साथ किसी और की संलिप्तता का पता नहीं चला।

इसे भी पढ़ें: कोरोना के नए प्रकार से अमेरिका कितना सुरक्षित? जानिए संक्रामक विशेषज्ञ एंथनी फाउची की राय

वार्नर ने क्रिसमस के दिन सुबह यह विस्फोट किया था जिसमें कई इमारतों को नुकसान पहुंचा था। मामले में जांच कर रहे एफबीआई के मेमफिस फील्ड ऑफिस में स्पेशल एजेंट डगलस कोर्नेस्की ने रविवार को कहा, ‘‘हम अब भी सुरागों के आधार पर जांच कर रहे हैं, लेकिन फिलहाल ऐसा कोई संकेत नहीं मिला है जिससे यह पता चले कि घटना में किसी और का भी हाथ था।’’ कोर्नेस्की ने कहा, ‘‘हमें इस बारे में वीडियो फुटेज मिले हैं लेकिन उनमें कोई और व्यक्ति नजर नहीं आ रहा है।’’ हालांकि अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि हमले के पीछे संदिग्ध का मकसद क्या था और उसने उसी जगह को क्यों चुना। प्राप्त सूचना के अनुसार वार्नर नैशविले में एक रियल इस्टेट कंपनी में कम्प्यूटर कंसल्टेंट के तौर पर काम करता था। अधिकारी उसकी संपत्ति, निवास तथा पृष्ठभूमि का पता लगा रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...