किम की सेहत पर फिर एक बार ट्रंप ने बनाया संस्पेंस, कहा- बता सकता हूं, लेकिन अभी नहीं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 28, 2020   09:43
किम की सेहत पर फिर एक बार ट्रंप ने बनाया संस्पेंस, कहा- बता सकता हूं, लेकिन अभी नहीं

ट्रंप ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं आपको ठीक-ठीक बता सकता हूं। हां मेरा अनुमान है, लेकिन उस बारे में मैं अभी बात नहीं कर सकता। मैं उनके ठीक होने की कामना करता हूं।’’ ऐसी अपुष्ट खबरें हैं कि किम की तबीयत काफी खराब है।

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्हें उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की स्थिति के बारे में ‘‘अच्छा अनुमान’’ है लेकिन किम के खराब स्वास्थ्य को ले कर चल रही अफवाहों के बीच उस बारे में वह फिलहाल बात नहीं कर सकते। ट्रंप ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं आपको ठीक-ठीक बता सकता हूं। हां मेरा अनुमान है, लेकिन उस बारे में मैं अभी बात नहीं कर सकता। मैं उनके ठीक होने की कामना करता हूं।’’ ऐसी अपुष्ट खबरें हैं कि किम की तबीयत काफी खराब है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में 24 घंटे में कोरोना वायरस से गई 3,176 लोगों की जान, मृतकों की संख्या 50,000 पार

दरअसल किम अपने दादा एवं उत्तर कोरिया के संस्थापक की 15 अप्रैल को 108 वीं जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे और इसके बाद से ही उनकी तबीयत खराब होने की अफवाहें फैल गईं थीं। उत्तर कोरिया ने अपने शासक के खराब स्वास्थ्य की अफवाहों से इनकार नहीं किया है। ट्रंप ने कहा, ‘‘किम जोंग उन के साथ मेरे संबंध काफी अच्छे हैं। अगर मैं राष्ट्रपति नहीं होता तो आप कोरिया के साथ युद्ध में होते..। वह ऐसा उम्मीद कर रहे थे।’’ ट्रंप ने कहा,‘‘ मैं उम्मीद करता हूं कि वह ठीक हों। मुझे पता है कि उनका क्या हाल है। हम देखेंगे....आपको भी जल्द ही कुछ सुनाई देगा।’’ उपग्रह से ली गई तस्वीरों के आधार पर कुछ खबरें आई हैं कि एक ट्रेन जो शायद किम की है वह एक सप्ताह से उनके परिसर में खड़ी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।