ट्रंप की बातों का न करें विश्वास! रोजाना बोलते हैं 12 बार झूठ: रिपोर्ट

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Jul 23 2019 12:49PM
ट्रंप की बातों का न करें विश्वास! रोजाना बोलते हैं 12 बार झूठ: रिपोर्ट
Image Source: Google

राष्ट्रपति बनने के बाद से अब तक डोनाल्ड ट्रंप ने 10,796 बार झूठ बोला हैं और अगर इसका औसत निकाला जाए तो रोजाना वह 12 बार तो झूठ बोल ही देते हैं।

नई दिल्ली। कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा दिए गए बयान के बाद अब समूचे विश्व में उनकी आलोचनाएं हो रही हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझसे कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की बात कहीं थीं। हालांकि भारत सरकार ने ट्रंप के दावे को तुरंत बाद ही नकार दिया और कहा कि पाकिस्तान के साथ सभी मुद्दों पर केवल द्विपक्षीय रूप से चर्चा की जाती है और पाकिस्तान के साथ किसी भी बातचीत के लिए सीमापार से आतंकवाद पर रोक जरूरी होगी। 

इसे भी पढ़ें: जयशंकर ने ट्रंप के दावे को नकारा, कहा- मोदी ने नहीं की मध्यस्थता की बात

ट्रंप द्वारा बयान दिए जाने के बाद अब अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें बताया गया है कि ट्रंप कितने बड़े झूठे हैं। प्रभासाक्षी इस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं करता है। वाशिंगटन पोस्ट के फैक्ट चेकर्स डेटाबेस के मुताबिक राष्ट्रपति बनने के बाद से अब तक डोनाल्ड ट्रंप ने 10,796 बार झूठ बोला हैं और अगर इसका औसत निकाला जाए तो रोजाना वह 12 बार तो झूठ बोल ही देते हैं। वॉशिंगटन पोस्ट के फैक्ट चेकर्स डेटाबेस का कहना है कि अगर अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप का कोई बयान संदिग्ध लगा, तो हमने उसकी पड़ताल की और फिर सामने आया कि ट्रंप के ज्यादातर बयान झूठे हैं।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video