यूक्रेन ने रूस के साथ बेलारूस में बातचीत से किया इनकार, राष्ट्रपति बोले अन्य स्थानों पर भी हो सकती है वार्ता

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 27, 2022   15:09
यूक्रेन ने रूस के साथ बेलारूस में बातचीत से किया इनकार,  राष्ट्रपति बोले अन्य स्थानों पर भी हो सकती है वार्ता

उन्होंने कहा, रूसी प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए तैयार है और हम यूक्रेन के अधिकारियों का इंतजार कर रहे हैं। रूस ने बृहस्पतिवार को यूक्रेन पर हमला कर दिया और उसकी सेना उत्तर में मॉस्को के सहयोगी बेलारूस की ओर से आगे बढ़ रही है।

कीव,  (एपी) यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा है कि उनका देश रूस के साथ शांति वार्ता करने के लिए तैयार है लेकिन बेलारूस में नही, जो मॉस्को की तीन दिन से चल रहे हमले के लिए जमीनी मदद कर रहा है। राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने रविवार को एक वीडिया संदेश में वार्ता के वैकल्पिक स्थानों के तौर पर वारसॉ, ब्रातिस्लावा, इस्तांबुल, बुडापेस्ट या बाकू का नाम लिया। उन्होंने कहा कि अन्य स्थानों पर भी वार्ता हो सकती है लेकिन स्पष्ट किया कि यूक्रेन बेलारूस में वार्ता नहीं करेगा।

क्रेमलिन ने रविवार को कहा कि उसका एक प्रतिनिधिमंडल यूक्रेन के अधिकारियों से बातचीत करने के लिए बेलारूस के होमेल शहर पहुंच गया है। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल में सैन्य अधिकारी और राजनयिक शामिल हैं। उन्होंने कहा, रूसी प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए तैयार है और हम यूक्रेन के अधिकारियों का इंतजार कर रहे हैं। रूस ने बृहस्पतिवार को यूक्रेन पर हमला कर दिया और उसकी सेना उत्तर में मॉस्को के सहयोगी बेलारूस की ओर से आगे बढ़ रही है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।