सेना के साथ बंकर में रात गुजार रहे हैं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की? जानें वायरल वीडियो की सच्चाई

सेना के साथ बंकर में रात गुजार रहे हैं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की? जानें वायरल वीडियो की सच्चाई

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की की जहां लोगों ने उसकी समझ को लेकर आलोचना की वहीं अपने देश के साथ इस तरह डटकर खड़े रहने के कारण सोशल मीडिया पर उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं। लोग उनकी तुलना अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से कर रहे हैं कि एक वो राष्ट्रपति था।

रशिया और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है ऐसे में यह युद्ध पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ हैं। हर तरफ अफरातरफरी हैं और यूक्रेन के हालात पर चिंता व्यक्त की जा रही है। रूस ने कड़े शब्दों में यूक्रेन और उनके बीच किसी को भी आने से मना कर दिया है। रूस ने दुनिया के सभी देशों को चेताया है कि अगर यूक्रेन और उनके बीच अगर कोई आया तो उस देश को भी विनाशकारी परिणाम झेलने होगें। ऐसे में सभी चिंता तो व्यक्त कर रहे हैं लेकिन यूक्रेन की सहायता कोई नहीं कर रहा हैं कई बड़े देशों मे यूक्रेन को आर्थिक मदद का ऐलान किया है लेकिन यूक्रेन को जो इस समय चाहिए वो हैं सैन्य मदद पर कोई देश सैन्य मदद देने को तैयार नहीं हैं। अब अपने-अपने स्तर पर हर कोई रूस पर प्रतिबंध लगा रहा है। वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने भी अपने देश को न छोड़ने की कसम खायी है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि वह आखिरी सांस तक अपने देश के साथ खड़े हैं और रशिया के सामने घुटने नहीं टेकेंगे। 

इसे भी पढ़ें: खूंखार कैदियों को रूस के खिलाफ युद्ध में शामिल कर रहा यूक्रेन, इनके बारे में जानकर आप रहे जाएंगे दंग 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की की जहां लोगों ने उसकी समझ को लेकर आलोचना की वहीं अपने देश के साथ इस तरह डटकर खड़े रहने के कारण सोशल मीडिया पर उनकी तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं। लोग उनकी तुलना अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी से कर रहे हैं कि एक वो राष्ट्रपति था जो देश छोड़कर रातों रात पैसे लेकर भाग गया जनता को अकेला छोड़ दिया और एक यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की है जो आखिरी सांस तक जनता के साथ खड़े हैं। 

इसे भी पढ़ें: यूक्रेन के राजदूत ने रूसी राष्ट्रपति पर युद्ध रोकने के लिए दबाव बनाने का किया अनुरोध, कही यह अहम बात

खबर ये भी आयी कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की कीव छोड़कर भाग गये हैं लेकिन सोशल मीडिया पर जारी वीडियो ने रूसी दावों को खारिज कर दिया उन्होंने सोशल मीडिया पर कीव से एक वीडियो जारी कि जिसमें उन्होंने कहा कि मैं और मेरा परिवार कीव में ही हैं। उसके अलावा सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर की जा रही हैं जिसमें ज़ेलेंस्की को सेना के अधिकारियों के साथ कॉफी पीते देखा जा सकता है। इस वीडियो को लोग शेयक करते हैं लोग कह रहे हैं कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की अपनी सेना का मनोबल बढ़ा रहे हैं। इस वीडियो की सच्चाई हम आपको बता दे कि यह वीडियो 24 फरवरी से पहले हैं है जब यूक्रेन के खिलाफ रशिया ने युद्ध नहीं छेड़ा था। इस लिए यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की की राष्ट् भक्ति अपनी जगह है लेकिन सोशल मीडिया पर इत तरह की फेक वीडियो शेयर करके गलत जानकारी भी दी जा रही हैं। दरअसर 17 फरवरी को सोशल मीडिया पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने सेना के साथ अपनी मीटिंग की तस्वीरें शेयर की थी। ये वहीं अधिकारी है जिन्हें मीडियो में देखा जा सकता है। 






Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

अंतर्राष्ट्रीय

झरोखे से...