सीरिया ISIS से मुक्त कराने के लिए अमेरिका ने उठाया ये कदम, 280 जिहादियों को खदेड़ा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 25, 2019   10:57
सीरिया ISIS से मुक्त कराने के लिए अमेरिका ने उठाया ये कदम, 280 जिहादियों को खदेड़ा

बयान में कहा गया है कि अभी तक 280 इराकियों को हमारे पास वापस भेजा गया है। सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार को 130 आईएस जिहादियों का पहला जत्था इराकी सुरक्षा बलों के सुपुर्द किया गया।

बगदाद। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले पूर्वी सीरिया के क्षेत्रों को मुक्त कराने के प्रयासों के तहत अमेरिका समर्थित सेना ने रविवार को 280 इराकी जिहादियों को वापस इराक भेजा। इराकी अधिकारियों ने इस आशय की जानकारी दी। सुरक्षा विभाग के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) ने बड़ी संख्या में विभिन्न देशों के आईएस लड़ाकों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 500 से ज्यादा इराकी हैं।

इसे भी पढ़ें: सीरिया भागी महिला ने अमेरिका वापस लौटने के मामले पर ट्रंप प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दायर किया

बयान में कहा गया है कि अभी तक 280 इराकियों को हमारे पास वापस भेजा गया है। सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार को 130 आईएस जिहादियों का पहला जत्था इराकी सुरक्षा बलों के सुपुर्द किया गया। हालांकि अमेरिका समर्थित सेना के प्रवक्ता ने इस दावे से इंकार किया है। बयान में कहा गया है कि जिहादियों की सुपुर्दगी अभी जारी रहेगी। यह सभी की वापसी के साथ ही समाप्त होगी।

इसे भी पढ़ें: ISIS से जुड़ने के बाद वापसी की इच्छुक किशोरी नागरिकता की पात्र नहीं: बांग्लादेश

प्रधानमंत्री अदेल अब्देल महदी ने मंगलवार को साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पूर्वी सीरिया में हालात पर गहरी नजर रखी जा रही है क्योंकि सुरक्षा बलों को आशंका है कि आईएस के बचे खुचे लड़ाके समीपवर्ती इराकी सीमा से देश में घुसपैठ कर सकते हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।