आंधी-तूफान और बारिश से UP बेहाल, 14 लोगों की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 17 2019 8:41AM
आंधी-तूफान और बारिश से UP बेहाल, 14 लोगों की मौत
Image Source: Google

प्रवक्ता ने कहा कि इस प्रकार कुल 14 लोगों की मृत्यु हुई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जनपदों में आपदा की घटनाओं में 14 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आंधी तूफान, बारिश और आकाशीय बिजली गिरने जैसी घटनाओं में 14 लोगों की मौत हो गई है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार को प्राप्त सूचना के अनुसार जनपद उन्नाव एवं बलिया में आंधी-तूफान से एक-एक, बरेली, मुजफ्फरनगर व प्रतापगढ़ में अतिवृष्टि से एक-एक, शाहजहांपुर में आकाशीय बिजली से एक एवं मुरादाबाद में दो, अम्बेडकरनगर व प्रतापगढ़ में सर्पदंश से एक-एक, पीलीभीत में दो तथा प्रयागराज में नदी में डूबने से एक व आजमगढ़ में जंगली सुअर के हमले में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। 

इसे भी पढ़ें: बिहार में बाढ़ का कहर जारी, मरने वाले की संख्या बढ़कर 33 हुई

प्रवक्ता ने कहा कि इस प्रकार कुल 14 लोगों की मृत्यु हुई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जनपदों में आपदा की घटनाओं में 14 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। योगी ने इन आपदाओं में दिवंगत लोगों की शान्ति की कामना करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की हैं। प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जिलाधिकारियों को दैवीय आपदाओं में दिवंगत लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद के लिए तत्पर है।

वीडियो में देखे चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर भाजपा में शामिल:



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story