बराक घाटी के विकास के लिए 2000 करोड़ निर्धारित किये: सोनोवाल

[email protected] । Feb 28 2017 4:22PM

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा है कि उनकी सरकार ने बराक घाटी के तीव्र विकास के लिए दो हजार करोड़ रुपये निर्धारित किये हैं।

सिलचर। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा है कि उनकी सरकार ने बराक घाटी के तीव्र विकास के लिए दो हजार करोड़ रुपये निर्धारित किये हैं। सिलचर में सोमवार को दिव्यांग लोगों के लिए विशेष वितरण शिविर में लोगों को संबोधित करते हुये सोनोवाल ने कहा कि यातायात को सुगम बनाने के लिए बराक नदी पर चार पुल और अन्य जगहों पर कुछ फ्लाईओवर बनाये जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के चौतरफा विकास के लिए बराक घाटी और ब्रह्मपुत्र घाटी के समान विकास की ओर प्रतिबद्ध है।

दिव्यांग लोगों का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अगले साल से दिव्यांग लोगों के इलाज के लिए उन्हें 5000 रुपये की अनुग्रह राशि और हर महीने एक हजार रुपये देगी। उन्होंने शिविर में लाभार्थियों को व्हीलचेयर और अन्य सामान वितरित किये और झुलसने के कारण मारी गई महिला के पति को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि का चेक भी दिया। केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने कहा कि दिव्यांग लोगों की सामाजिक धारणाओं में सुधार करने के लिए केन्द्र सरकार कदम उठा रही है और उनके लिए दो लाख रुपये का बीमा, मुफ्त इलाज, मोबाइल फोन और अन्य डिजिटल उपकरणों के मुफ्त वितरण जैसी कई योजनाएं शुरू की हैं।

We're now on WhatsApp. Click to join.

Tags

    All the updates here:

    अन्य न्यूज़