5 साल पहले केवल दिल्ली का CM खांसता था, आज सब खांसते हैं: प्रवेश साहिब सिंह

5 साल पहले केवल दिल्ली का CM खांसता था, आज सब खांसते हैं: प्रवेश साहिब सिंह

वेश साहिब सिंह ने कहा कि WHO की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली सबसे ज़्यादा प्रदूषित शहर है.दिल्ली का पानी भी प्रदूषित है। दिल्ली सरकार प्रदुषण के लिए पराली को ज़िम्मेदार ठहरा रही है।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में और देश के अन्य शहरों में इस समय व्याप्त वायु प्रदूषण पर लोकसभा में हुए चर्चा में भाग लेते हुए दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश सिंह वर्मा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निसाना साधा। प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि 5 साल पहले केवल दिल्ली का मुख्यमंत्री खांसता था और आज सब खांसते हैं। 

उन्होंने कहा कि पिछले 4.5 वर्षों से दिल्ली के सीएम कहते रहे कि प्रधानमंत्री उन्हें काम नहीं करने देते, दिल्ली के उपराज्यपाल उन्हें काम नहीं करने देते। पिछले 6 महीनों में हर कोई उसे काम करने दे रहा है, वह सब कुछ मुफ्त में बांट रहा है। प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि WHO की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली सबसे ज़्यादा प्रदूषित शहर है.दिल्ली का पानी भी प्रदूषित है। दिल्ली सरकार प्रदुषण के लिए पराली को ज़िम्मेदार ठहरा रही है। जबकि सबसे बड़ा कारण वाहन है और फिर कारखाने हैं। 2004 में जहां दिल्ली में 40 लाख वाहन थे आज 1 करोड़ 10 लाख हैं। पिछले पांच सालों में दिल्ली परिवहन ने एक भी नयी बस नहीं खरीदी है, जिससे लोगों को वाहन खरीदना पड़ा। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...