मध्य प्रदेश में मिले कोरोना के 6 डेल्टा प्लस वैरिएंट वाले मरीज, 2 लोगों की इलाज के दौरान हुई मौत

मध्य प्रदेश में मिले कोरोना के 6 डेल्टा प्लस वैरिएंट वाले मरीज, 2 लोगों की इलाज के दौरान हुई मौत
प्रतिरूप फोटो

मध्य प्रदेश में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले लगातार सामने आते जा रहे है। अब तक 6 मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हो चुकी है।मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है उनमें 2 की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले लगातार सामने आते जा रहे है। अब तक 6 मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब तक भोपाल में 3, उज्जैन में 2 और अशोकनगर में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है।

इसे भी पढ़ें:फिर भोपाल दौरे पर रहेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश अध्यक्ष से करेंगे मुलाकात 

बता दें कि जिन 6 मरीजों में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है, उनमें 2 की इलाज के दौरान मौत हो गई है। डेल्टा प्लस वैरिएंट से संक्रमित उज्जैन के एक और अशोकनगर के संक्रमित मरीज ने भोपाल के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

इसे भी पढ़ें:खतरनाक है कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट! कर्नाटक में पहला केस 

दरअसल कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के लगातार मिलते मामलों ने केंद्र के साथ राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है। डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर केंद्र सरकार ने प्रदेश को अलर्ट जारी किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।