तमिलनाडु में कोरोना से छह और लोगों की मौत, 938 नये मामले

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मई 30, 2020   22:06
तमिलनाडु में कोरोना से छह और लोगों की मौत, 938 नये मामले

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक नये सामने आए 938 मामलों में 82 वे लोग हैं जो दूसरे राज्यों या विदेश से आए हैं जबकि अकेले चेन्नई में 616 मामले सामने आए हैं।

चेन्नई।  तमिलनाडु में शनिवार को एक दिन में कोविड-19 के सबसे अधिक 938 नये मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21,184 हो गई। वहीं इस अवधि में चार पुरुषों और दो महिलाओं की कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मौत हुई जिससे प्रदेश में कोविड- 19 से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 160 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक नये सामने आए 938 मामलों में 82 वे लोग हैं जो दूसरे राज्यों या विदेश से आए हैं जबकि अकेले चेन्नई में 616 मामले सामने आए हैं।

बुलेटिन के मुताबिक नये संक्रमितों में तीन कुवैत से आए हैं जबकि 46 महाराष्ट्र से लौटे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 9,021 संक्रमित उपचाराधीन है जबकि शनिवार को ही 687 मरीजों को संक्रमणमुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। इसके साथ ही प्रदेश में अबतक 12 हजार संक्रमित ठीक हो चुके हैं। बुलेटिन के मुताबिक मृतकों में सबसे युवा 37 वर्षीय महिला है जिसे राजीव गांधी राजकीय जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 70 वर्षीय पुरुष सहित अन्य उच्च रक्तचाप जैसी अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अबतक विदेश से आए 89 लोग और अन्य राज्यों से रेलगाड़ी से आए 195 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। 

इसे भी पढ़ें: TN सरकार ने टीवी सीरियल की शूटिंग पर लगे प्रतिबंधों में और छूट दी, अब सेट पर जा सकेंगे 60 कलाकार

बुलेटिन के मुताबिक अकेले चेन्नई में कुल 13,980 लोग संक्रमित हुए हैं जिनमें से 7,321 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं जबकि 6,539 उपचाराधीन हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अबतक 4,79,155 नमूनों की जांच की गई है। बुलेटिन के मुताबिक तमिलनाडु में 43 सरकारी और 29 निजी प्रयोगशालाओं में कोविड-19 की जांच की जा रही हैं। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर ने इस बीच निजी अस्पतालों को कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाज के नाम पर भारी-भरकम राशि वसूलने को लेकर चेतावनी दी और कहा कि एक-दो दिन में इलाज की अधिकतम राशि तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार के संज्ञान में आया है कि कुछ अस्पताल कोविड-19 मरीजों से अधिक राशि वसूल रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।