गुजरात में AAP और BTP एक साथ, 1 मई को आदिवासी संकल्प महासम्मेलन में शामिल होंगे केजरीवाल

गुजरात में AAP और BTP एक साथ, 1 मई को आदिवासी संकल्प महासम्मेलन में शामिल होंगे केजरीवाल

खबर के मुताबिक कुछ दिन पहले ही छोटू वसावा ने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। बीटीपी भी गुजरात चुनाव को लेकर सक्रिय हो गई है। वहीं, आम आदमी पार्टी पंजाब में मिली जीत से उत्साहित है और यही कारण है कि उसका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी लगातार सक्रिय है। गुजरात में पार्टी की ओर से संगठन को मजबूत किया जा रहा है। इन सब के बीच गुजरात में आम आदमी पार्टी को भारतीय ट्राइबल पार्टी का साथ मिल रहा है। दोनों के बीच गठबंधन पर लगभग सहमति बन गई है। इन सबके बीच आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 1 मई को गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक 1 मई को भरूच में अरविंद केजरीवाल आदिवासी संकल्प महासम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस दौरान छोटू वसावा भी साथ रहेंगे।

खबर के मुताबिक कुछ दिन पहले ही छोटू वसावा ने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। बीटीपी भी गुजरात चुनाव को लेकर सक्रिय हो गई है। वहीं, आम आदमी पार्टी पंजाब में मिली जीत से उत्साहित है और यही कारण है कि उसका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। इससे पहले भी अरविंद केजरीवाल गुजरात का दौरा कर चुके हैं। पंजाब में सरकार बनने के बाद अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान गुजरात दौरे पर गए थे। माना जा रहा है कि 1 मई को होने वाली रैली के जरिए आम आदमी पार्टी आदिवासियों को अपने पक्ष में करने की कोशिश करेगी। केजरीवाल जल, जमीन और जंगल को लेकर कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल के शिक्षा मॉडल को हिमाचल के शिक्षा मंत्री ने बताया खोखला, खाली पड़े पदों का भी किया जिक्र

आप और बीटीपी के नेताओं ने बताया कि केजरीवाल एक मई को गुजरात आने के बाद वलिया तालुका के चंदेरिया में वसावा से मुलाकात करेंगे। आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने अहमदाबाद में पत्रकारों से कहा, आदिवासी संकल्प महासम्मेलन को संबोधित करने से पहले केजरीवाल और वसावा आदिवासी समुदाय से जुड़े साझा हितों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बीटीपी नेसाल 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन के तहत कुछ आदिवासी बहुल सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। पार्टी ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी। हालांकि, बाद में बीटीपी ने कांग्रेस से दूरी बना ली। पार्टी के संस्थापक तथा राष्ट्रीय संयोजक महेश वसावा ने हाल में दिल्ली में केजरीवाल से अलग से मुलाकात की थी। सूत्रों के अनुसार आप गुजरात में आगामी चुनाव में बीटीपी के साथ गठबंधन करने पर विचार कर रही है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...