केजरीवाल के शिक्षा मॉडल को हिमाचल के शिक्षा मंत्री ने बताया खोखला, खाली पड़े पदों का भी किया जिक्र

केजरीवाल के शिक्षा मॉडल को हिमाचल के शिक्षा मंत्री ने बताया खोखला, खाली पड़े पदों का भी किया जिक्र
प्रतिरूप फोटो
Twitter

जयराम ठाकुर सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि केजरीवाल सरकार महज 1036 स्कूल चलाती है जबकि हिमाचल प्रदेश में 15,000 से ज्यादा सरकारी स्कूल हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में खाली शिक्षकों के पदों का जिक्र किया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिल्ली के 80 फीसदी स्कूलों में प्रिंसिपल या हेडमास्टर नहीं है।

शिमला। हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच जयराम ठाकुर सरकार के शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के शिक्षा मॉडल को खोखला करार दिया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के दावे महज प्रचार मात्र हैं। 

इसे भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल पर जयराम ठाकुर का पलटवार, बोले- संयमित भाषा का करें इस्तेमाल 

दिल्ली में खाली हैं शिक्षकों के पद

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार महज 1036 स्कूल चलाती है जबकि हिमाचल प्रदेश में 15,000 से ज्यादा सरकारी स्कूल हैं। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में खाली शिक्षकों के पदों का जिक्र किया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिल्ली के 80 फीसदी स्कूलों में प्रिंसिपल या हेडमास्टर नहीं है और तो और शिक्षकों के 24,000 से ज्यादा पद खाली हैं।

इसके अतिरिक्त शिक्षा मंत्री ने दावा किया कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में दाखिलों में 8 फीसदी की कमी आई है । दिल्ली में शिक्षकों को तनख्वाह न दिए जाने को लेकर सरकार को हाई कोर्ट की भी फटकार लग चुकी है।

गोविंद ठाकुर ने आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली के स्कूलों को वर्ल्ड क्लास बताए जाने के दावों पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल ने बेटे ने दिल्ली पब्लिक स्कूल नोएडा से 12वीं की परीक्षा दी है। जबकि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने बेटे का दाखिला गाजियाबाद के एमिटी स्कूल में कराया है। 

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल बोले- भाजपा और कांग्रेस ने हिमाचल को लूटा, आज दोनों मिलकर मुझे गालियां दे रहे 

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी 'दिल्ली मॉडल' के आधार पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने वाली है और पार्टी ने हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में भी इसी मॉडल के तहत चुनाव लड़ा था। जिसकी बदौलत आम आदमी पार्टी ने पंजाब में ऐतिहासिक जीत दर्ज की और गोवा में पार्टी को 2 सीटों पर जीत मिली। फिलहाल पार्टी हिमाचल प्रदेश चुनाव की तैयारियों में जोरो-शोरो से जुटी हुई है। इसी के तहत अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल में रैली भी की।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।