40 बम धमाके करने वाले आतंकवादी टुंडा की मोतियाबिंद की सर्जरी की गई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 11 2019 11:12AM
40 बम धमाके करने वाले आतंकवादी टुंडा की मोतियाबिंद की सर्जरी की गई
Image Source: Google

भारत के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक और देशभर में 40 से अधिक बम धमाकों के मास्टरमाइंट सैयद अब्दुल करीम उर्फ टुंडा की बुधवार को एमएमजी जिला अस्पताल में मोतियाबिंद की सर्जरी की गई। एक अधिकारी यह जानकारी दी। टुंडा उन 20 आतंकवादियों में से एक है जिसे भारत ने 26/11 मुंबई हमलों के बाद पाकिस्तान से उसे सौंपने के लिये कहा था।

गाजियाबाद। भारत के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक और देशभर में 40 से अधिक बम धमाकों के मास्टरमाइंट सैयद अब्दुल करीम उर्फ टुंडा की बुधवार को एमएमजी जिला अस्पताल में मोतियाबिंद की सर्जरी की गई। एक अधिकारी यह जानकारी दी। टुंडा उन 20 आतंकवादियों में से एक है जिसे भारत ने 26/11 मुंबई हमलों के बाद पाकिस्तान से उसे सौंपने के लिये कहा था। 

इसे भी पढ़ें: नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता विधेयक लोकसभा से पास

पुलिस अधीक्षक (शहर) श्लोक कुमार ने कहा कि टुंडा को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गाजियाबाद की डासना जेल में सजा काट रहे टुंडा को जेल प्रशासन ने अदालत के आदेश पर अमल करते हुए अस्पताल के निजी वार्ड में भर्ती कराया था। 

इसे भी पढ़ें: सरकार ने किसी फूल को राष्ट्रीय पुष्प का दर्जा नहीं दिया: नित्यानंद राय



एसपी ने कहा कि पुलिस कर्मियों और पीएसी के एक दस्ते को अस्पताल के भीतर और बाहर तैनात किया गया था। लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध बम विशेषज्ञ टुंडा को 16 अगस्त 2013 को भारत-नेपाल सीमा पर बनबासा से गिरफ्तार किया गया था। देशभर में कई बम धमाकों के पीछे उसका हाथ होने का संदेह है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप