• बेंगलुरू में शुरू हुआ एरो इंडिया कार्यक्रम, राजनाथ बोले- यह हमारे विशाल क्षमता को प्रदर्शित करेगा

अंकित सिंह Feb 03, 2021 11:10

एयरो इंडिया 2021 निवेश को बढ़ावा देगा, विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार करेगा, उद्यमों का समर्थन करेगा, प्रौद्योगिकी के स्तर की सराहना और वृद्धि करेगा और देश के लिए आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा।

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज से एरो इंडिया शो शुरू हुआ। यह कार्यक्रम 5 फरवरी तक चलेगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा आज के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वैश्विक महामारी के कारण उत्पन्न बाधाओं के बावजूद इस वर्ष के आयोजन में इतनी बड़ी संख्या में प्रतिभागियों को देखकर प्रसन्नता हो रही है। उन्होंने कहा कि एरो इंडिया 21 भारत के विशाल क्षमता और हमारे देश में डिफेंस और एयरोस्पेस के क्षेत्र में विविध अवसरों को प्रदर्शित करेगा।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राजनाथ सिंह ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि HAL को 83 नए स्वदेशी लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (LCA) के विकास के ऑर्डर मिले हैं - भारतीय वायु सेना से तेजस MK1A का मूल्य 48000 करोड़ रुपये से अधिक है। यह अब तक का सबसे बड़ा "मेक इन इंडिया" डिफेंस कॉन्ट्रैक्ट है। मेरा मानना ​​है कि एयरो इंडिया 2021 निवेश को बढ़ावा देगा, विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र का विस्तार करेगा, उद्यमों का समर्थन करेगा, प्रौद्योगिकी के स्तर की सराहना और वृद्धि करेगा और देश के लिए आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा।