पूर्वांचल के बाद अब अवध की बारी, प्रयागराज जाएंगे पीएम मोदी, तैयारियां जोरों पर

पूर्वांचल के बाद अब अवध की बारी, प्रयागराज जाएंगे पीएम मोदी, तैयारियां जोरों पर

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी प्रयागराज दौरे को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही इस रैली में महिलाओं को लगातार शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया जा रहा है।

आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव को देखते हुए सत्तारूढ़ भाजपा ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। भाजपा के सर्वोच्च नेता नरेंद्र मोदी भी लगातार विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करने के लिए उत्तर प्रदेश पहुंच रहे हैं। पिछले महीने हमने देखा कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक पूर्वांचल का दौरा किया। चुनावी लिहाज से देखें तो पूर्वांचल भाजपा के लिए बेहद मायने रखते हैं। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अवध क्षेत्र का भी दौरा करने वाले हैं। इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संगम नगरी प्रयागराज पहुंचेंगे जहां वह विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।

इसे भी पढ़ें: भारत सरकार ने अपने नागरिकों को एलन मस्क वाली इंटरनेट सेवा लेने से क्यों किया मना?

तैयारियां शुरू

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी प्रयागराज दौरे को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही इस रैली में महिलाओं को लगातार शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 दिसंबर को प्रयागराज पहुंचेंगे। मोदी के दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। मोदी के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा दिनेश शर्मा भी मौजूद रहेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद भी जारी रहा आंदोलन तो क्या करेगी सरकार? जानें प्लान 'बी'


यह रहे कार्यक्रम

हालांकि जिला प्रशासन की ओर से यह भी बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर अभी तक मौखिक निर्देश ही हैं। लिखित प्रोटोकॉल नहीं आया है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दौरे के दौरान पंद्रह सौ सामूहिक शादी में शामिल होंगे। इन वैवाहिक जोड़ों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आशीर्वाद देंगे। इसके अलावा 75 जिलों में स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं से भी मिल सकते हैं और उन्हें सम्मानित कर सकते हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 फरवरी 2020 को प्रयागराज गए थे। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।