कश्मीरी नेताओं की गिरफ्तारी को अमरिंदर ने बताया गलत, कहा- यह भाजपा के दोहरे मापदंड को दर्शाता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 6:23PM
कश्मीरी नेताओं की गिरफ्तारी को अमरिंदर ने बताया गलत, कहा- यह भाजपा के दोहरे मापदंड को दर्शाता
Image Source: Google

अनुच्छेद 370 के मामले में राज्यसभा में केंद्र के संकल्प पेश करने से पहले रविवार देर रात ऐहतियात के तौर पर जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ नेताओं को घर में ही नजरबंद कर दिया गया था। सदन से प्रस्ताव पारित होने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। मुख्यमंत्री ने इस गिरफ्तारी को ‘‘पूरी तरह गलत’’ बताते हुये कहा कि यह कार्रवाई केंद्र में सत्तासीन भाजपा नेतृत्व के दोहरे मापदंडों को दिखाती है।

चंड़ीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने से संबंधित अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने के सिलसिले में कश्मीरी नेताओं की गिरफ्तारी के लिये मंगलवार को भाजपा की आलोचना की। सिंह ने कहा कि भाजपा ने 1975 में आपातकाल के समय राजनीतिक नेताओं को हिरासत में लेने का विरोध किया था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं भाजपा के इशारे पर कश्मीर के राजनीतिक नेताओं की गिरफ्तारी का विरोध करता हूं।’’

इसे भी पढ़ें: सिख व्यक्ति को बाल-दाढ़ी काटने के लिए किया गया मजबूर, CM ने दिए जांच के आदेश

अनुच्छेद 370 के मामले में राज्यसभा में केंद्र के संकल्प पेश करने से पहले रविवार देर रात ऐहतियात के तौर पर जम्मू कश्मीर के वरिष्ठ नेताओं को घर में ही नजरबंद कर दिया गया था। सदन से प्रस्ताव पारित होने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया। मुख्यमंत्री ने इस गिरफ्तारी को ‘‘पूरी तरह गलत’’ बताते हुये कहा कि यह कार्रवाई केंद्र में सत्तासीन भाजपा नेतृत्व के दोहरे मापदंडों को दिखाती है। उन्होंने कहा कि इसका करतारपुर गलियारे या कश्मीर में आतंकवाद पर कोई असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इनमें से किसी का भी केंद्र सरकार द्वारा संविधान में किये गए बदलावों से कोई संबंध नहीं है। सेना और पुलिस आतंकवाद से लड़ रहे हैं और कश्मीर में आतंकवाद के प्रसार को रोकने के लिये वे इस काम को करते रहेंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video