अमरिंदर की पत्नी हुई 23 लाख की साइबर ठगी का शिकार, धोखाधड़ी करने वाला हुआ गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 7 2019 8:07PM
अमरिंदर की पत्नी हुई 23 लाख की साइबर ठगी का शिकार, धोखाधड़ी करने वाला हुआ गिरफ्तार
Image Source: Google

सके बाद उन्होंने पुलिस कोघटना की सूचना दी।पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने बुधवार को कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पंजाब पुलिस की एक टीम उसे झारखंड से ला रही है।

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर के साथ 23 लाख रुपये की साइबर ठगी का मामला सामने आया है। ठग ने फोन पर खुद को बैंक प्रबंधक बताते हुए धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बुधवार को बताया कि पटियाला से कांग्रेस सांसद कौर के साथ यह धोखाधड़ी की घटना कुछ दिन पहले हुई। पुलिस ने कहा कि ठग को गिरफ्तार कर लिया गया है।अधिकारियों ने बताया कि फोन कॉल की पड़ताल के बाद झारखंड के रांची से पंजाब पुलिस की एक टीम ने जालसाज को गिरफ्तार किया।

इसे भी पढ़ें: कश्मीरी नेताओं की गिरफ्तारी को अमरिंदर ने बताया गलत, कहा- यह भाजपा के दोहरे मापदंड को दर्शाता

अधिकारियों ने कहा कि कौर को कुछ दिन पहले एक फोन आया था जब वह संसद सत्र में भाग लेने के लिए दिल्ली में थीं।खुद को एक राष्ट्रीयकृत बैंक का प्रबंधक बताते देते हुए, कॉल करने वाले व्यक्ति ने कौर से कहा कि उन्हें उनका वेतन जमा करने के लिए उनके बैंक खाते की जानकारी चाहिए। अधिकारियों ने कहा कि आखिरकार वह सांसद की खाता संख्या, एटीएम पिन, सीवीसी नंबर और एक ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) प्राप्त करने में सफल रहा। पुलिस ने बताया कि कौर को तब एक एसएमएस के जरिए पता चला कि उनके खाते से 23 लाख रुपये की राशि निकाली गई है। जिसके बाद उन्होंने पुलिस कोघटना की सूचना दी।पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने बुधवार को कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पंजाब पुलिस की एक टीम उसे झारखंड से ला रही है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video