बालासाहब ने कहा था, संख्याबल वाली पार्टी को मिले मुख्यमंत्री पद: गिरिराज

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2019   17:31
बालासाहब ने कहा था, संख्याबल वाली पार्टी को मिले मुख्यमंत्री पद: गिरिराज

सिंह ने कहा कि राज्य में नवगठित देवेंद्र फडणवीस सरकार का मुख्य एजेंडा विकास होगा। उन्होंने कहा, ‘‘फडणवीस के नेतृत्व में राज्य में एक स्थिर सरकार मिलेगी।

नागपुर। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के भाजपा के फैसले का स्वागत करते हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दावा किया कि शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे ने कहा था कि संख्याबल वाली पार्टी को मुख्यमंत्री पद मिलना चाहिए। भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को राकांपा नेता अजित पवार का समर्थन पा कर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली जबकि अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

केंद्रीय पशुपालन, दुग्धोत्पादन एवं मत्स्य मंत्री ने पत्रकारों से कहा, ‘‘देश ने यह देखा है कि भाजपा ने (महाराष्ट्र में) 105 सीटें जीती हैं... बालासाहेब ठाकरे ने कहा था कि लोकतंत्र में किसी पार्टी के पास अगर अधिक संख्याबल है तो मुख्यमंत्री पद उसे ही मिलना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमलोग बालासाहेब ठाकरे और लोकतंत्र का सम्मान करते हैं।’’

इसे भी पढ़ें: सहकारी और प्रतिस्पर्धी संघीय ढांचे को आगे बढ़ाने में राज्यपाल की महत्वपूर्ण भूमिका: मोदी

सिंह ने कहा कि राज्य में नवगठित देवेंद्र फडणवीस सरकार का मुख्य एजेंडा विकास होगा। उन्होंने कहा, ‘‘फडणवीस के नेतृत्व में राज्य में एक स्थिर सरकार मिलेगी। जो कुछ हुआ और जो कुछ हो रहा है, देश ने उसे देखा है... इस सरकार का एजेंडा विकास होगा, न कि सत्ता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह सरकार देश के हित में नि:स्वार्थ भाव से लंबित कार्यों को पूरा करने की दिशा में काम करेगी। महाराष्ट्र की जनता को मेरी शुभकामनाएं जिन्हें इस सरकार से लाभ मिलेगा।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।